बसंतपुर में विशाल पेड़ के गिरने से दबे युवक को एनडीआरफ की टीम ने निकाला

0

परवेज़ अख्तर/सिवान :- बसंतपुर स्टेट हाइवे 73 पर मुख्यालय के मिडिल स्कूल के समीप शुक्रवार की सुबह लगभग 5 बजे सेमल का विशाल पेड़ धराशायी हो कर सड़क पर गिर गया. पेड़ बगल के ही एक दुकान को निशाना बनाते हुए सड़क पर गिर गया. पेड़ गिरने की आवाज से अगल-बगल के सोते नींद से हड़बड़ा कर उठे. लोगों के देखा की सड़क किनारे का सेमल का पेड़ एक करकटनुमा मोबाइल दुकान को तोड़ते हुए सड़क पर गिर गया है. लोगों जब दुकान की तरफ गए तो देखा की मोबाइल दुकान से किसी के चिल्लाने की आवाज आई.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
ads

तबतक बाढ़ राहत कार्य के लिए बसंतपुर मिडिल स्कूल में रुके एनडीआरएफ के जवान भी घटनास्थल पर पहुंच गए. एनडीआरएफ के इंस्पेक्टर सह टीम कमांडर संजय कुमार के नेतृत्व में एनडीआरएफ की टीम ने बड़े ही बारीकी से पेड़ की मोटी टहनी के नीचे दबे दुकानदार को रेस्क्यू कर बाहर निकाला. उसके बाद उसे बसंतपुर पीएचसी लाया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद घायल मोबाइल दुकानदार व बसंतपुर के वीरेंद्र प्रसाद के पुत्र मुन्ना गुप्ता को सिवान रेफर कर दिया गया. घायल युवक बसंतपुर में अपने ननिहाल में ही रहता है.

वहीं घटनास्थल के समीप खड़ी एक बस भी आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गई है. इधर पेड़ के सड़क पर गिरने से वाहनों की लंबी कतार लग गई. सूचना मिलते ही सीओ सुनील कुमार व थानाध्यक्ष रणधीर कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे. सड़क पर गिरे विशाल पेड़ को हटाने की कवायद शुरू की गई. अधिकारियों ने मजदूरों की मदद से पेड़ की डालीयों को कटर मशीन से अलग-अलग करवाया. उसके बाद हाइड्रा से सड़क किनारे रखवाया. इस दौरान लगभग 5 से 6 घंटे की मशक्कत के बाद पेड़ सड़क से हटाया जा सका. उसके बाद स्टेट हाईवे 73 पर लगभग 6 घंटे बाद यातायात बहाल हुआ.