पटना हाईकोर्ट के नए जज ने ली शपथ….मुख्य न्यायाधीश ने दिलायी शपथ…

0

पटना: राजस्थान हाईकोर्ट से स्थानांतरित जज जस्टिस संजीव प्रकाश शर्मा ने शनिवार को पटना हाईकोर्ट के जज के रूप में शपथ ग्रहण किया. पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश संजय करोल ने हाईकोर्ट के शताब्दी भवन के लॉबी में सुबह ग्यारह बजे जस्टिस संजीव प्रकाश शर्मा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

इस अवसर पर बड़ी संख्या में पटना हाईकोर्ट के जज, अधिवक्तागण, विभिन्न अधिवक्ता संघो के पदाधिकारी और हाईकोर्ट के अधिकारी उपस्थित रहे।

जस्टिस संजीव प्रकाश शर्मा का जन्म 27 सितम्बर,1964 को हुआ था. उन्होंने बीएससी, एल एल बी की डिग्री ली. 2016 में उन्होंने राजस्थान हाईकोर्ट में जज के रूप में कार्यभार ग्रहण किया. अभी हाल में ही पटना हाईकोर्ट के जज वीरेंद्र कुमार का स्थानांतरण राजस्थान हाईकोर्ट किया हुआ था. सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम की अनुशंसा पर उन्हें राजस्थान हाईकोर्ट स्थानांतरित किया गया है. वहीं संजीव प्रकाश शर्मा को राजस्थान हाईकोर्ट से स्थानांतरित कर पटना हाईकोर्ट भेजा गया है।

संजीव प्रकाश शर्मा के पटना हाईकोर्ट के जज के रूप में योगदान देने के बाद जजों की संख्या बढ़कर 26 हो जाएगी. हालाँकि पटना हाईकोर्ट के लिए जजों के स्वीकृत पदों की संख्या 53 है. वहीं संजीव प्रकाश शर्मा के शपथ लेने के बाद भी जजों के आधे पद रिक्त हैं।

अपनी राय दें!

Please enter your comment!
Please enter your name here