बिहार में अब बारिश थमने के आसार….ठंड से भी मिलेगी राहत….

0

पटना: कड़ाके की पड़ रही ठंड के बीच मौसम विभाग ने राहत की खबर दी है। कुछ दिनों तक प्रदेश में बादल छाए रहेंगे, लेकिन मंगलवार के बाद बारिश के आसार नहीं है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ काफी कमजोर पड़ चुका है। वैसे मंगलवार को 12 जिलों में बारिश की संभावना है। किशनगंज, सुपौल, मधेपुरा, सहरसा, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, बांका, मुंगेर, खगड़‍िया और जमुई जिले में बारिश हो सकती है। हालांक‍ि अभी ठंड से काफी राहत मिलने के आसार नहीं हैं। लेकिन दिन के समय सूर्यदेव के दर्शन जरूर होंगे। राज्‍य में सबसा ठंडा जगह छपरा रहा। यहां का न्‍यूनतम तापमान 10.5 डिग्री रिकार्ड किया गया। वहीं सीतामढ़ी राज्‍य का सबसे गर्म जगह रहा। वहां अधिकतम तापमान 26 डिग्री रिकार्ड किया गया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

बता दें कि सोमवार को भी राज्‍य के अधिकांश इलाकों में बादल छाए रहे। पहाड़ी इलाकों में बारिश भी हुई।शेरघाटी में 16.2 मिलीमीटर, बोधगया में 13.4, झाझा में 12.2, गया में 7.4 एवं नवादा में 7.2 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। भागलपुर एवं पूर्णिया में घने बादल छाए रहे। पटना में भी बादलों की ओट से सूरज ने कई बार ताक-झांक की। लेकिन अधिकांश समय आसमान बादलों से घिरे रहे। सुबह में राजधानी के वातावरण में काफी ठंडक रही, लेकिन दोपहर में हल्की धूप निकली। हालांकि, उसका कोई खास असर वातावरण पर नहीं पड़ा। शाम होते ही शहर में फिर काफी ठंड बढ़ गई। राजधानी में न्यूनतम तापमान 15.4 एवं अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। शहर में न्यूनतम एवं अधिकतम दोनों में वृद्धि दर्ज की गई।

पटना मौसम विज्ञान केन्द्र के विज्ञानी संजय कुमार का कहना है कि प्रदेश में पिछले दो दिनों से हो रही बारिश से राहत मिलने की उम्मीद है। राजधानी समेत प्रदेश के अधिकांश भाग में बादल छाए रहेंगे। मंगलवार को तापमान में गिरावट आ सकती है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि 26 जनवरी को राजधानी समेत प्रदेश के अधिकांश भागों में आसमान साफ रहेगा और अच्छी धूप निकलेगी। सुबह में हल्का कोहरा हो सकता है, लेकिन दिन चढ़ने के साथ साफ हो जाएगा।