Siwan News in Hindi ( सिवान की ताज़ा खबरें )

सिवान में 10 केंद्रों पर रविवार 6184 अभ्यर्थी देंगे वनपाल की परीक्षा, तैयारियां पूर्ण

परवेज़ अख्तर/सिवान:
केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) पटना के दिशा निर्देश पर पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के तत्वावधान में वनपाल पद पर नियुक्ति/चयन को लेकर रविवार को एक पाली में लिखित परीक्षा आयोजित होगी।परीक्षा के सहायक संयोजक अपर समाहर्ता रमण कुमार सिन्हा ने सभी केंद्रों के केंद्राधीक्षक, उड़नदस्ता दंडाधिकारी, जोनल सह गश्ती दल दंडाधिकारी एवं पुलिस अधिकारियों को शांतिपूर्वक व कदाचारमुक्त संपन्न कराने को लेकर कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी मोतीउर रहमान ने बताया कि रविवार को वनपाल पद की परीक्षा शहर के 10 केंद्रों पर होगी। उन्होंने बताया कि वनपाल पद की परीक्षा में 6184 अभ्यर्थी एक पाली में सुबह 10 से 12 बजे तक आयोजित परीक्षा में शामिल होंगे। सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले यानी 9 बजे रिपोर्टिंग करनी होगी। डीइओ ने बताया कि संबंधित केंद्रों के केंद्राधीक्षकों को परीक्षा आयोजन से लेकर संपन्न कराने को लेकर सूचना उपलब्ध करा दी गई है।

इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स लेकर अंदर जाने की नहीं होगी अनुमति : परीक्षार्थियों को भी यह निर्देशित किया गया है कि उनको परीक्षा कक्ष के अंदर किसी भी प्रकार की लिखित सामग्री, प्रवेश पत्र पर कोई लेख, सादा कागज, क्लिपबोर्ड, स्लाइड रूप, बैग,मोबाइल फोन, ब्लू टूथ, वाह्टसअप, कैलकुलेटर या अन्य कोई इलेक्ट्रॉनिक यंत्र ले जाने की अनुमति नहीं होगी। किसी भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के पकड़े जाने पर अभ्यर्थी को परीक्षा से निष्कासित करते हुए दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। थर्मल स्क्रीनिग के बाद अभ्यर्थियों को कराया जाएगा प्रवेश : बताया कि वैश्विक महामारी कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए सभी परीक्षा केंद्रों में अभ्यर्थियों के प्रवेश के दौरान प्रवेश द्वार पर ही शारीरिक दूरी का अनुपालन कराते हुए उनकी थर्मल स्क्रीनिग कराई जाएगी। साथ ही सैनिटाइजेशन के बाद ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश कराया जाएगा। बताया कि अभ्यर्थियों की थर्मल स्क्रीनिग को लेकर सभी परीक्षा केंद्रों पर पारा मेडिकल कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्र में दो परीक्षार्थियों के बीच तीन फीट की दूरी रखी जाएगी। वनपाल की परीक्षा में 6184 अभ्यर्थी होंगे शामिल : शहर के 10 केंद्रों पर आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए जिले में 10 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा एक पाली में सुबह 10 से 12 बजे तक आयोजित होगी। इस परीक्षा में 6184 अभ्यर्थी शामिल होंगे। जानकारी के अनुसार डीएवी शताब्दी पब्लिक स्कूल कंधवारा केंद्र पर 888, संघमित्रा पब्लिक स्कूल, कनिष्क बिहार केंद्र पर 768, डॉन बास्को हाईस्कूल बैशाखी केंद्र पर 720, जेडए इस्लामिया पीजी कॉलेज केंद्र पर 696, महावीरी सरस्वती विद्या मंदिर, विजयहाता गोशाला रोड केंद्र पर 624, डीएवी हाईस्कूल सह राजकीय इंटर कॉलेज केंद्र पर 600, दिल्ली पब्लिक स्कूल, उखई आकोपुर केंद्र पर 600, इकरा पब्लिक स्कूल, हक नगर सुरापुर केंद्र पर 456, इमानुअल मिशन हाईस्कूल, हरदिया मोड़ केंद्र पर 432 तथा डीवीएम पब्लिक स्कूल केंद्र पर 408 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे।

Siwan News

Recent Posts

बड़हरिया: वेतन नहीं मिलने से आर्थिक संकट से जूझ रहे सफाई कर्मी

परवेज अख्तर/सिवान: बड़हरिया नगर पंचायत के सफाई कर्मियों को दो माह से वेतन नहीं मिलने…

April 23, 2024

महाराजगंज: संगीतमय सुंदरकांड पाठ से वातावरण हुआ भक्तिमय

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के महाराजगंज प्रखंड के बंगरा गांव स्थित रघुवीर सिंह पुस्तकालय सह वाचनालय…

April 23, 2024

आंदर: भगवान राम के आदर्शों पर चलने से ही मानव का कल्याण संभव : रेखा

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के आंदर प्रखंड के छजवा गांव में चल रहे प्रतिष्ठात्मक श्रीरुद्र महायज्ञ…

April 23, 2024

दारौंदा: बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं के बीच प्रपत्र 12 घ का वितरण शुरू

परवेज अख्तर/सिवान: दारौंदा लोकसभा चुनाव में छठे चरण में 25 मई को मतदान होना है।…

April 23, 2024

आंदर: युवक की हत्या मामले में आर्केस्ट्रा संचालक समेत दो को जेल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के आंदर थाना क्षेत्र के गायघाट गांव स्थित जितरा बाबा स्थान के…

April 23, 2024

महाराजगंज: डीएम-एसपी ने किया डिस्पैच सेंटर का निरीक्षण

परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव को लेकर जिलाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता एवं एसपी अमितेश कुमार ने…

April 23, 2024