तीसरे दिन भी छात्रों का हंगामा जारी….गया जंक्शन पर रेलवे अभ्यर्थियों का आंदोलन हुआ उग्र, सुपर फास्ट ट्रेन में लगाई आग, दागे गए आंसू गैस के गोले

0

पटना: रेलवे भर्ती बोर्ड के एनटीपीसी रिजल्ट और ग्रुप डी की परीक्षा में धांधली का आरोप लगा बिहार के विभिन्न जिलों में अभ्यर्थियों का आंदोलन तीन दिन से जारी है. बुधवार को भी जहानाबाद और गया स्टेशन पहुंचकर छात्रों ने रेलवे ट्रैक पर जोरदार प्रदर्शन किया. गया में आक्रोशित छात्रों ने ट्रेन में आग लगा दी है. छात्रों ने पुलिस पर पत्थरबाजी भी है. सैकड़ों छात्रों का झुंड स्टेशन पर पंहुचकर रेल ट्रैक को जाम कर दिया.इस बीच छात्रों ने जहानाबाद स्टेशन के समीप गया से पटना जाने वाली पैसेंजर ट्रेन को रोक दिया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

वहीं इस प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही आरपीएफ,जीआरपी के अलावे एसडीओ, एसडीपीओ दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए. जिसके बाद एसडीओ को छात्रों के आक्रोश का सामना करना पड़ रहा है. छात्रों का आरोप है कि विभाग द्वारा इस परीक्षा के परिणाम में धांधली कि गई है. जिससे सैकड़ो मेधावी छात्रों का भविष्य अधर में चला गया है. एसडीओ ने छात्रों को आश्वासन दिया कि वे उनकी बातों को उच्चधिकारियों तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे. फिलहाल सैकड़ों छात्र ट्रैक पर बैठकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि इस दौरान बड़ी संख्या में उपद्रवी छात्र जंक्शन के प्लेटफॉर्म एक पर पहुंच गए, जहां उन्होंने पूरे स्टेशन पर कब्जा कर लिया। इस दौरान प्लेटफॉर्म के डीडीयू छोर की तरफ के पूरे हिस्से को घेर लिया और पटरी पर जुट गए। वहीं कुछ उपद्रवी परीक्षार्थियों ने इस दौरान डायवर्ट रूट के बाद यहां पहुंची श्रमजीवी एक्सप्रेस को निशाना बनाना शुरू कर दिया और ट्रेन के दो बोगियों को आग के हवाले कर दिया।

रेलवे सुरक्षा बल और छात्रों के बीच की गई जमकर पत्थरबाजी इस बीच छात्रों की हजारों की संख्या में गया जंक्शन पर उमड़े रेलवे सुरक्षा बल आरपीएफ की तरफ से की गई जवाबी कार्रवाई में आंसू गैस के गोले दागे गए। मौके पर पहुंचे गया के एसएसपी आदित्य कुमार भी पूरे दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया। एसएसपी ने बताया कि रेलवे ने परीक्षा परिणाम को स्थगित कर दिया है, साथ ही ग्रुप डी की परीक्षा को भी स्थगित कर दिया है। ऐसे में अब इस तरह के विरोध की जरुरत नहीं है। एसएसपी ने कहा कि एक ट्रेन को बोगी को जलाया गया है, जिसमें कुछ लोगों की पहचान की गई है. जल्द ही मामले में कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

बता दें कि आज यानि बुधवार को रेल मंत्रालय ने छात्रों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी और लेबल-1 परीक्षाओं पर रोक लगा दी है. साथ ही इस परीक्षा को पास या फेल करने वाले अभ्यर्थियों के लिए सुनवाई के लिए एक समिति का गठन किया गया है. जो मंत्रालय को रिपोर्ट देगी. दरअसल एनटीपीसी रिजल्ट और ग्रुप डी की परीक्षा में धांधली को लेकर दो दिन से छात्रों का प्रदर्शन जारी है।