सीएसपी केंद्र के स्टाफ से हथियार के बल पर सवा लाख की लूट

0
  • सहुली में चिमनी के समीप बाइक सवार अपराधियों ने हथियार के बल पर रुपए लूट सीवान की तरफ भाग निकले
  • सीवान-सिसवन मुख्य मार्ग बना अपराधियों का सेफ जोन
  • लगातार हो रही लूट की घटनाओं से लोगों में भय का माहौल
  • 02 बजे दिन की बताई जा रही है लूटपाट की घटना
  • 01 हफ्ते में लूट की चौथी घटना को अंजाम दिया है

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र का सीवान-सिसवन मुख्य मार्ग इन दिनों अपराधियों के लिए सेफ जोन बन गया है। जहां दिनदहाड़े अपराधी हथियार के बल पर लूट की घटना को अंजाम दे रहे हैं। पिछले एक हफ्ते में लूट की चौथी घटना को अंजाम देते हुए बाइक पर सवार हथियारबंद अपराधियों ने सीएसपी संचालक के स्टाफ से एक लाख 23 हजार रुपए सहुली स्थित चिमनी के समीप लूट लिया। लगातार हो रही लूटपाट की घटना से इलाके में दहशत है। सीएसपी संचालक मो. इरशाद ने जानकारी देते हुए बताया कि उनका सीएसपी केंद्र एमएच नगर थाना क्षेत्र के अरंडा में है। मंगलवार को गोपालपुर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से कैश लाने के लिए उन्होंने अपने स्टाफ अनिल कुमार यादव व मनोज कुमार को चेक देकर भेजा। हालांकि उनकी एक और दुकान भी अरंडा में है। जिसपर ग्राहकों को सामान बेचने के कारण वह निकाले गए रुपए को रिसीव करने नहीं जा सके। इस कारण उनके दोनों स्टाफ रुपए लेकर बाइक से गोपालपुर से वापस अरंडा सीएसपी केंद्र जा रहे थे। इसी बीच सीवान-सिसवन मुख्य मार्ग के सहुली में चिमनी के समीप ही बाइक पर सवार दो अपराधियों ने उन्हें हथियार के बल पर उनसे 1 लाख 23 हजार रुपए कैश लेकर वापस बाइक पर बैठ सीवान की तरफ भाग निकले। घटना दो बजे दिन की बताई जा रही है। घटना की सूचना पर पुलिस ने जाकर मामले की जानकारी ली।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

एक सप्ताह में थाना क्षेत्र में इस मार्ग पर चौथी लूट की घटना

थाना क्षेत्र में अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है व दिनदहाड़े लूट की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। एक हफ्ते में सीवान-सिसवन मुख्य मार्ग पर दिनदहाड़े यह चौथी बड़ी लूट की घटना है। इसके पहले 4 जनवरी को लगभग साढ़े ग्यारह बजे सहुली चट्टी स्थित सीएसपी संचालक सुजीत कुमार से अपराधियों ने सीएसपी केंद्र के अंदर घुसकर हथियार के दम पर लूटपाट की थी। वहीं दूसरी घटना 6 जनवरी की है जहां सीवान-सिसवन मुख्य मार्ग के महुवल पुल के समीप दो बाइक सवार अपराधियों ने बाइक सवार दंपती से मारपीट कर 15 हजार रुपए समेत सोने की चेन, कान की बाली, अंगूठी की लूटपाट की। पुनः रविवार 9 जनवरी को तीन बाइक सवार से लूट की घटना भी दिन के साढ़े दस बजे के लगभग अंजाम दी गई है। वहीं मंगलवार को सीएसपी केंद्र के स्टाफ से 1 लाख 23 की लूट भी दो बजे हुई।

सीवान-सिसवन मार्ग से गुजरने से परहेज करने लगे राहगीर

दिन दहाड़े हथियार लेकर चलते अपराधियों व पुलिस की नाकाम कोशिशों ने इस मार्ग से प्रतिदिन गुजरने वाले राहगीरों के सामने संकट खड़ा कर दिया है। इस मार्ग पर सहुली से महुवल के बीच सिर्फ गोपालपुर बाजार में दोनों तरफ आबादी देखने को मिलती है। बाकी दूर तक सुनसान मार्ग का अपराधी आसानी फायदा उठाकर बाइक सवार राहगीरों को निशाना बना लेते हैं और फरार होने में भी उन्हें आसानी होती है। इस मार्ग से गुजरने वाले बाइक सवार राहगीरों, खासकर व्यापारी वर्ग में खौफ का माहौल है। सभी मार्ग से गुजरने से परहेज करने लगे हैं।