Siwan News in Hindi ( सिवान की ताज़ा खबरें )

गहमागहमी के बीच पचरुखी पंचायत समिति की बैठक संपन्न, उठा राशन का मुद्दा

परवेज अख्तर/सिवान:
जिले के पचरुखी प्रखंड कार्यालय के सभागार में मंगलवार को पंचायत समिति सदस्यों की बैठक नवनिर्वाचित प्रमुख शोभा देवी की अध्यक्षता में हुयी. बैठक में बीडीओ रविरंजन, सीओ रामानन्द सागर, एमओ रवि कुमार पांडेय, बीईओ श्रवण कुमार, सीडीपीओ मीरा कुमारी, मनरेगा पदाधिकारी प्रभात कुमार झा, जदयू सांसद प्रतिनिधि महावीर प्रसाद, विधान पार्षद प्रतिनिधि मनीष पांडे, उप प्रमुख ओमप्रकाश मिश्रा सहित कई पंचायतों के मुखिया व पंचायत समिति सदस्य उपस्थित रहे. जिला पार्षद जयकरण महतो सहित कई पंचायत समिति सदस्यों ने गरीबों का नाम राशन कार्ड कटने से सम्बंधित मुद्दा उठाया. जिसके जवाब में एमओ रवि कुमार पांडेय ने बताया कि पिछली बार विकास मित्र को नोटिस उपलब्ध करवा कर नियत तिथि तक अनुमंडल पदाधिकारी के यहां उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने को कहना गया था. जो लोग उपस्थित नहीं हुए उनका ही नाम इस सूची से कटा, इसे पुनः आवेदित कर वास्तविक लाभुक को राशन कार्ड बनाकर दिया जाएगा.

बीडीसी जयशंकर सिंह ने  आंगनबाड़ी के माध्यम से बच्चों को पोशाक राशि में हुए अनियमितता का मुद्दा उठाया. जिसके जबाब में सीडीपीओ मीरा कुमारी व एलएस रीना कुमारी ने बताया कि हमारे कार्यालय के द्वारा कही भी पोशाक का वितरण नहीं हुआ. सभी लाभुकों को नगद राशि का वितरण हुआ है. इस मुद्दे पर गोपालपुर मुखिया ने भी सरकारी योजना में हुए बंदरबांट पर काफी आक्रोश जताया और वितीय अनियमितता की जांच करवाने की मांग की. जिसका समर्थन जदयू सांसद प्रतिनिधि महावीर प्रसाद व उप प्रमुख ओमप्रकाश मिश्र ने समर्थन किया. जिसके बाद यह तय हुआ कि प्रमुख महोदया जिलाधिकारी सिवान को एक पत्र लिखकर इस मामले की जांच अपने स्तर से करवाएं. महादलित टोले में शौचालय बनवाने की योजना के संबंध में बीडीओ ने बताया कि हर पंचायत में ऐसी योजना पूर्ण करवाई जानी है. जिसमें मुखिया को जमीन उपलब्ध करवाना है.

जिला पार्षद,जदयू सांसद प्रतिनिधि महावीर प्रसाद बीडीसी कादिर, प्रकाश पांडेय, जयशंकर सिंह सहित कई सदस्यों ने प्रखण्ड मुख्यालय सहित कई जगहों पर बांस के सहारे बिजली की सप्लाई, लाइनमैन के पांच सौ रुपये लेने का मामला जोर शोर से उठा. जेई की जमकर क्लास लगाई गई. जिला पार्षद जयकरन महतो,जयशंकर प्रसाद,प्रकाश पांडेय ने रसोइयों की मौत, उनके वेतन के नहीं मिलने का मुद्दा उठाया. वहीं उप प्रमुख ओम प्रकाश मिश्र ने प्राधिकार का दुरुपयोग करते हुए शिक्षकों की नियुक्ति का मामला उठाया.  जिसके संबंध में बीईओ श्रवण कुमार ने अनभिज्ञता जताई और शीघ्र ही जानकारी हासिल कर स्पष्ट किया जाएगा. अंत में बीडीओ रविरंजन ने धन्यवाद ज्ञापन कर इस बैठक का समापन किया.

Siwan News

Recent Posts

दारौंदा: 12 लीटर शराब के साथ दो गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना की टीम ने रविवार की शाम दो गांवों में…

May 6, 2024

हसनपुरा : भूमि विवाद को ले हुई मारपीट में 19 आरोपित

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के एमएच नगर थाना क्षेत्र के डीबी गांव में भूमि विवाद को…

May 6, 2024

बड़हरिया: मतदाता वालंटियर्स को दिया गया प्रशिक्षण

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया प्रखंड कार्यालय सभागार में सोमवार को लोकसभा चुनाव को ले…

May 6, 2024

भगवानपुर हाट: 70 लीटर कच्चा स्प्रिट के साथ एक गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के भगवानपुर हाट थाना की टीम ने बिलासपुर बाजार में छापेमारी कर…

May 6, 2024

लकड़ी नबीगंज: प्रधानाध्यापकों के साथ बीडीओ ने बैठक

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन परिसर में सोमवार को…

May 6, 2024

सिसवन: हिना शहाब ने जनसंपर्क कर मतदाताओं से मांगा जीत का आशीर्वाद

✍️परवेज अख्तर/सिवान: सिवान लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी हिनाशहाब ने सोमवार को सिसवन प्रखंड के…

May 6, 2024