महाराजगंज में मास्क नहीं लगाने वाले लोगों से वसूला जुर्माना

0
mask

परवेज अख्तर/सिवान :- कोरोना पॉजिटिव मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या के बाद भी बिना मास्क पहने घर से निकलने वालों के खिलाफ अब प्रशासन ने अभियान तेज कर दिया. इस अभियान के तहत बिना मास्क के दिखने वालों पर महाराजगंज बाजार में 50-50 रुपये जुर्माना लगाया जा रहा है. एक बार जुर्माना लगाने के बाद अगर फिर बिना मास्क नहीं लगाने वालों पर अब कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी.शनिवार को शहर के पकवाइनार पर बिना मास्क वाले आधा दर्जन लोगों से जुर्माना वसूला गया.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
ads

बीडीओ नंदकिशोर साह व सीओ रविन्द्र राम के नेतृत्व मे चलाये गये इस अभियान के तहत मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ अभियान चलाया गया. इस दौरान पूरे बाजार में घूम-घूम कर बिना मास्क के दिखे आधा दर्जन लोगों को पकड़ कर उनसे 50-50 रुपये जुर्माना वसूला गया.बीडीओ नंदकिशोर साह ने बताया कि सड़क पर चलने वाले लोग व दुकानदारों तथा ग्राहकों को मास्क लगाना तथा शारीरिक दूरी का पालन करना ही कोरोना से बचाव का उपाय है. लोगों से बार-बार मास्क लगाकर घर से निकलने तथा शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की जा रही है. इसके बाद भी कुछ लोग बिना मास्क पहने बाजार में पहुंच जा रहे हैं.

उन्होंने बताया कि मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर उनसे 50-50 रुपये जुर्माना वसूला जा रहा है. एक बार जुर्माना लगने के बाद दूसरी बार बिना मास्क के पकड़े जाने पर अब कानूनी कार्रवाई की जाएगी. वहीं पुलिस की गाड़ी आते देख लोग इधर-उधर सरक जा रहे थे. कोरोना वायरस को लेकर चलाये गये जागरूकता अभियान का कुछ लोगों पर कोई खास असर नहीं दिखाता. मानो इन्हें कोरोना संक्रमण से कोई भय नहीं है. इसका नतीजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है. कुछ शरारती किस्म के लोग हैं जो इस संक्रमण को हल्के में लेकर सरकार के निर्देशों का उल्लंघन करने पर आमद हैं.