गुठनी में लोगों ने आगजनी व सड़क जाम कर किया विरोध प्रदर्शन

  • जनवरी 2021 में हुआ था जानलेव हमला
  • सोहागरा चौकी पर तैनात होमगार्ड को हटाने की मांग

✍️परवेज अख्तर/एडिटर इन चीफ:
गुठनी थाना क्षेत्र के सोहागरा बाजार में सोमवार के सुबह दो बाइक सवार बदमाशों ने पूर्व मुखिया को दीनदहाड़े गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना के बाद जब लोग उन्हें बचाने को पहुंचे तबतक बदमाश बाइक से फरार हो गए। बदमाशों ने इस घटना को उस समय अंजाम दिया तक विधान सभा अध्यक्ष सोहागरा मंदिर में पूजा अर्चना को वाले थे। स्थानीय लोगों की सूचना पर गुठनी थानाध्यक्ष अभिमन्यु कुमार दल बल के साथ मौक़े पर पहुंचे जहां स्थानीय लोगों के आक्रोश का उन्हें सामना करना पड़ा। लोगों के आक्रोश को देखते हुए तत्काल मैरवा प्रभाग के इंस्पेक्टर सुदर्शन राम, मैरवा थानाध्यक्ष मनोज कुमार, दरौली थानाध्यक्ष रितेश मंडल मौके पर पहुंचकर लोगों को समझने लगे।

स्थानीय लोगों ने आगजनी व सड़क जाम कर किया विरोध प्रदर्शन

सोहागरा बाजार को स्थानीय लोगों ने अपनी दुकानों बंद कर आगजनी कर विरोध प्रदर्शन किया। लोगों ने बताया कि जिन बदमाशों ने गोली मारी है उनके भय से कोई भी उनका नाम लेने को तैयार नहीं थे। घटना के बाद स्थानीय लोगों द्वारा सोहागरा बाबा हंसनाथ मंदिर को भी बंद कर दिया गया। स्थानीय लोगों का स्पष्ट कहना था कि जबतक पुलिस बदमाशों को गिरफ्तार नहीं करेगी सड़क जाम रहेगा। सुबह से लगभग एक बजे तक पूरा बाजार शांतिपूर्ण तरीके से जाम रहा। दोपहर में एसडीपीओ अशोक कुमार आजाद के आश्वासन के बाद लोगों ने जाम हटाया।

सोहागरा चौकी पर तैनात होमगार्ड को हटाने की मांग

गोलीकांड से आक्रोशित ग्रामीणों ने सोहागरा चौकी पर तैनात होमगार्ड के जवानों को तत्काल हटाने का मांग भी की। लोगों ने कहा कि गोली चलने के बाद भी ये जवान मात्र बीस मीटर की दूरी से एक घंटे बाद पहुंचे।

खोखा, मोबाइल एवं चप्पल बरामद

घटना स्थल से पुलिस ने गोली का खोखा, मोबाइल एवं चप्पल को बरामद किया। पुलिस मोबाइल की जांच कर रही है। एसडीपीओ घटना स्थल की जांच कर आगे की कार्रवाई में जुट गए। वहीं एसपी के निर्देश पर टीम गठित कर विभिन्न जगहों पर छापेमारी जारी थी। छापेमारी के दौरान तीन से चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हालांकि देर शाम तक किसी बदमाशों की पहचान नहीं हो सकी थी।

जनवरी 2021 में हुआ था जानलेव हमला

इसके पूर्व जनवरी 2021 में भी जानलेवा हमला हुआ था। इसमें लंबे समय तक इलाज के बाद उनकी जान बची थी। सोमवार को हुए हमले में भी पूर्व के हमलावरों के शामिल होने के संकेत मिले हैं और पुलिस उनलोगों की पहचान कर कार्रवाई में जुट गई है। बैजनाथ चौधरी पर 2021 में हुए हमले के प्राथमिकी संख्या 04/21 के तहत कांड दर्ज है।

पहुंचे विधायक दल के उपनेता

बैजनाथ चौधरी को गोली लगने की सूचना पाते ही क्षेत्रीय विधायक सह बिहार पर्यटन उद्योग विकास समिति के सभापति व पार्टी विधायक दल के उपनेता सत्यदेव राम गुठनी पीएचसी पहुंचे और थानाध्यक्ष से घटना की विधिवत जानकारी ली।अवध बिहारी चौधरी के बेहद करीबी हैं बैजनाथ यादव अवध बिहारी चौधरी के बैजनाथ यादव बेहद करीबी माने जाते हैं। शुरू से ही इन दोनों के बीच काफी लगाव रहा है।

Siwan News

Recent Posts

दारौंदा: 12 लीटर शराब के साथ दो गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना की टीम ने रविवार की शाम दो गांवों में…

May 6, 2024

हसनपुरा : भूमि विवाद को ले हुई मारपीट में 19 आरोपित

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के एमएच नगर थाना क्षेत्र के डीबी गांव में भूमि विवाद को…

May 6, 2024

बड़हरिया: मतदाता वालंटियर्स को दिया गया प्रशिक्षण

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया प्रखंड कार्यालय सभागार में सोमवार को लोकसभा चुनाव को ले…

May 6, 2024

भगवानपुर हाट: 70 लीटर कच्चा स्प्रिट के साथ एक गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के भगवानपुर हाट थाना की टीम ने बिलासपुर बाजार में छापेमारी कर…

May 6, 2024

लकड़ी नबीगंज: प्रधानाध्यापकों के साथ बीडीओ ने बैठक

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन परिसर में सोमवार को…

May 6, 2024

सिसवन: हिना शहाब ने जनसंपर्क कर मतदाताओं से मांगा जीत का आशीर्वाद

✍️परवेज अख्तर/सिवान: सिवान लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी हिनाशहाब ने सोमवार को सिसवन प्रखंड के…

May 6, 2024