विधायक के बॉडीगार्ड की पिस्‍टल पार्टी दफ्तर से चोरी, 50 कारतूस और बिहार पुलिस का आईकार्ड भी गायब

0

पटना: बिहार की सिकटा सीट से विधायक वीरेन्द्र गुप्ता के बॉडीगार्ड का पिस्टल रखा बैग मंगलवार रात भाकपा माले कार्यालय से चोरी हो गई। बैग में पिस्टल, 50 कारतूस, पैन कार्ड, आधार कार्ड, बिहार पुलिस का आईकार्ड मोबाइल व पांच सौ रुपये नकद भी था। सूचना पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 15 कारतूस बरामद कर लिया है। मामले में दिउलिया के चार लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि चोरी की सूचना पर छापेमारी शुरू कर दी गई है। दिउलिया गांव निवासी शेख मुर्तुजा के घर से सुबह में15 कारतूस व शाम में छत से पिस्टल भी बरामद कर लिया गया है। चनपटिया से शहाबुद्दीन को गिरफ्तार किया गया है। वह पहले भी जेल जा चुका है। उसकी निशानदेही पर ही पिस्टल बरामद की गई है। गार्ड के बयान पर एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस मामले के सभी पहलुओं की जांच कर रही है।

बताया जाता है कि मंगलवार की रात सिकटा विधायक के नरकटियागंज दिउलिया में स्थित भाकपा माले कार्यालय में उनके दो गार्ड सो रहे थे। चोरों ने कार्यालय की दीवार फांद कर उनके निजी गार्ड रामबाबू प्रसाद की पिस्टल से भरा बैग उड़ा लिया और फरार हो गये। हालांकि दूसरे गार्ड ने अपनी पिस्टल सिरहाने रखी थी। इस कारण चोर उस पिस्टल को नहीं चुरा सके। थानाध्यक्ष ने बताया कि विधायक के गार्ड रामबाबू के आवेदन पर एफआईआर दर्ज कर ली गयी है। मामले में छानबीन जारी है। उधर, विधायक वीरेन्द्र गुप्ता ने बताया कि मेरे निजी गार्ड का पिस्टल चोरी होना दुर्भाग्यपूर्ण है। नरकटियागंज में चोरी की घटना बढ़ी है। ऐसे में शिकारपुर पुलिस को घटना के शीघ्र उद्भेदन के लिए कहा गया है। पुलिस भी अपने कार्रवाई में लगी हुई है।