छपरा : सड़कों पर लूट-पाट और डीजल चोरी करने वाले गिरोह की कार पुलिस ने पकड़ा, अपराधी फायर करतें फरार

0

छपरा : जिले के मशरक थाना क्षेत्र से गुजर रही एस एच-90 और एस एच-73 हाइवे सड़क किनारे खड़ी या चलती ट्रकों से हथियार का भय दिखाकर चार चक्का सवार अपराधी द्वारा रूपए और डीजल लूट पाट कांड में मशरक थाना पुलिस ने शनिवार की देर रात सफलता हासिल करते हैं घेरा बंदी कर अपराधियों की चार चक्का कार को जप्त कर लिया।वही कार में सवार सभी चार अपराधी पुलिस की घेराबंदी देख वाहन छोड़ फायर करतें हुए फरार हो गए। पकड़ी गई कार महिंद्रा कपंनी की हैं जिसका नम्बर बीआर 06सीएन 3965 हैं जो रजिस्ट्रेशन के मुताबिक जगदीश राय के नाम से रजिस्टर्ड है जो मुजफ्फरपुर से महिन्द्रा की एजेंसी खरीदी गई है। मामला है कि मशरक थाना क्षेत्र से गुजर रही एस एच-90 और एस एच-73 पर पिछले कुछ महीनों से लगातार हाइवे किनारे खड़े ट्रकों से हथियार के बल पर रूपये और डीजल लूटने के मामले सामने आए थें जिसमें बंगरा पेट्रोल पंप के समीप के लाईन होटल संचालक आशीर्वाद पटेल ने और सभी दुकानों के संचालक के साथ थाना पुलिस को आवेदन दिया था,जिस पर पुलिस ने प्राथमिकी कांड संख्या 130/21 दर्ज की।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

वही आशीर्वाद लाइन होटल संचालक के अनुसार दो चार चक्का कार में सवार अज्ञात युवकों द्वारा मध्य रात्रि से सुबह तक कभी भी खड़ी या चलती ट्रकों को हथियार के बल पर रोक लूट-पाट और डीजल निकालने की बात बताई। वही शनिवार की सुबह फिर चार चक्का सवार अपराधी युवकों द्वारा ट्रक से लूट की घटना हो रही थी कि उसी समय लोगों द्वारा हल्ला मचाने पर अपराधी भाग निकलें थें,पर जातें जातें हथियार दिखा जान से मारने की धमकी दी गई। वही अपराधियों द्वारा पिछले कई महीनों से लगातार ट्रकों से डीजल चोरी और रूपये छिनने के मामले सामने आई हैं। थानाध्यक्ष रत्नेश कुमार वर्मा ने मामले में जांच-पड़ताल करके विशेष छापेमारी पुलिस टीम में दारोगा अरविंद कुमार, जमादार अजय कुमार सिंह, विवेकानंद त्रिपाठी की अगुवाई में विशेष बल को अलग-अलग जगहों पर हाइवे पर लगाया। मध्य रात्रि में टीम ने बंगरा से आगे हाईवे सड़क पर उजली कार को मशरक की ओर तेजी से जातें देख पीछा किया गया तो आगे कार सवार अपराधियों द्वारा चैनपुर पेट्रोल पंप के पास ट्रक से लूट कर रहें थे कि पुलिस टीम को देख अपराधी कार में सवार होकर मशरक की तरफ भागने लगे जिस पर थाना पुलिस ने थाना परिसर से गुजर रही एस एच-90 पर बैरियर लगा दिया जिससे भाग रहे अपराधी फिर से कार घुमाकर वापस बंगरा पेट्रोल पंप की तरफ भागने लगे वही तब तक उधर की गश्ती दल ने ट्रकों से हाइवे का रास्ता बंद कर दिया जिससे अपराधियों द्वारा अपने को घिरा देख कार को वही छोड़ चवर के रास्ते फायर करतें हुए फरार हो गए।

मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने कार को अपने कब्जे में ले लिया वही अंधेरे में चवर में खोजबीन की गई तब तक अपराधी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गये।मामले में थाना पुलिस जांच पड़ताल कर रही है वही पकड़े गए कार के मालिक के साथ भागे अपराधियों की पहचान कर खोजबीन की जा रही है।वही घटना की सूचना पर मौके पर रात्री में ही मढ़ौरा डीएसपी इंद्रजीत बैठा ने पहुंच मामले का जायजा लिया।वही रविवार की सुबह पुलिस इंस्पेक्टर उदय प्रताप सिंह ने घटनास्थल पर पहुंच घटना की जांच-पड़ताल किया और उपस्थित ग्रामीणों से पहले हुए मामलों की भी जानकारी ली और मौके पर ग्रामीणों के साथ सड़क किनारे के दुकानदार समेत आशीर्वाद लाइन होटल संचालक ने सड़कों पर खासकर रात के समय विशेष पुलिस गश्ती की मांग की जिस पर उन्होंने बताया कि सारण पुलिस अधीक्षक के संज्ञान में मामले को लाकर जल्द ही जिला से स्पेशल गश्ती दल को मशरक तरैया इसुआपुर और पानापुर थाना क्षेत्र से गुजर रही एस एच-90 और एस एच-73 के साथ व्यस्त ग्रामीण सड़कों पर लगाया जाएगा। ग्रामीणों में लाइन होटल संचालक आशीर्वाद पटेल ने बताया कि दो कार में सवार अपराधी युवकों द्वारा प्रतिदिन ट्रकों से डीजल और रूपये लूट पाट की जाती थी पर ट्रक चालक द्वारा किसी भी तरह के पुलिस शिकायत न कर चले जाते थे उन्होंने रात में जगकर कार की पहचान की और थानाध्यक्ष को सूचना दी गई जिस पर थानाध्यक्ष ने कारवाई किया।