राजा हत्याकांड में पुलिस की रटी-रटाई जवाब, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर होगी कार्यवाही

0

हत्याकांड के उद्भेदन को ले सीसी टीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

परवेज अख्तर/सिवान : जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के टड़वा में छह मई को हुई हत्या के मामले में पुलिस ने 17 दिन बीत जाने के बाद गंभीरता दिखाते हुए अब जांच शुरू की है। इस मामले में पुलिस ने बुधवार को सिवान-गोपालगंज मुख्य पथ पर स्थित प्रतीक हीरो एजेंसी के बाहर लगे सीसी कैमरे के फुटेज को खंगाला है। इस फुटेज के दौरान मृतक के भाई को बुलाया गया था ताकि वह संदिग्धों की पहचान कर सके। वहीं देर से जांच करने से नाराज परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि पुलिस किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंची है और हम न्याय के लिए घटना के बाद से ही लगातार थाने का चक्कर काट रहे हैं। परिजनों का कहना है कि थाना पुलिस द्वारा सिर्फ रटी-रटाई बात कही जा रही है। परिजनों ने बताया कि पुलिस ने तो यहां तक कह दिया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी। परिजनों का कहना है कि पुलिस पर जब गिरफ्तारी का दबाव बनाया जाता है तो पुलिस बोल रही है कि हमसे पूछकर रात्रि में गया था। बहरहाल चाहे जो हो पुलिस द्वारा उक्त जवाब से परिजनों की बेचैनी बढ़ गई है। परिजनों को बस यह चिंता सताने लगी है कि कहीं पुलिस का अंदरूनी साठगांठ हत्या करने व हत्या के षड्यंत्र रचने वालों से तो नहीं है। बताते चलें कि विगत छह मई को विदुरती हाता टरवां गांव निवासी जदू शर्मा के 22 वर्षीय पुत्र राजा शर्मा अपने बड़े भाई धर्मेंद्र शर्मा से बोलकर गया कि गांव के नट लोगों के यहां टीवी बनाने के लिए बुलावा आया है। मैं टीवी बनाकर आ रहा हूं। मृतक के बड़े भाई धर्मेंद्र ने बताया कि मेरा भाई मुझसे बोलकर चला गया और जाने के आधा घंटा बाद मुझे सूचना मिली कि प्रतीक हीरो एजेंसी के बगल स्थित बारह विगहवा श्मशान घाट के करमली हाता मुख्य मार्ग के सड़क के किनारे आपके छोटे भाई का शव पड़ा है।

पुलिस के अनुसंधान व पोस्टमार्टम रिपोर्ट दोनों में काफी है भिन्नता

हत्याकांड के प्रथम दृष्टया के अनुसंधान में पुलिस इस कांड को दुर्घटना का रूप देकर कांड को दबाना चाहती थी लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चिकित्सकों ने कहीं भी दुर्घटना का जिक्र नहीं किया है। परिजनों का कहना था कि पुलिस हमलोगों से बार-बार मौत का कारण दुर्घटना कह कर बरगलाती थी लेकिन हमलोगों को पोस्टमार्टम रिपोर्ट हाथ लगा तो यह स्पष्ट हुआ कि मौत का कारण पीट-पीटकर व किसी वजनदार चीज से दबाकर राजा शर्मा की हत्या की गई है।

कांड के सूचक को मुकदमा उठाने को अपराधी दे रहे धमकी

मुफ्फसिल थाना कांड सं. 253/18 के सूचक सह मृतक के बड़े भाई धर्मेंद्र शर्मा को कांड के नामजद आरोपित तरह-तरह की धमकी दे रहे हैं जिससे पूरा परिवार खौफजदा है। परिजनों को अनहोनी की घटना की चिंता सता रही है।

ये है हत्या के नामजद

डीटीएच एवं टीवी मिस्त्री राजा शर्मा की निर्मम हत्या कांड में मृतक के भाई धर्मेंद्र शर्मा के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में टरवां गांव निवासी मंजय यादव, जितेंद्र यादव, डिस्को मियां, बबलू नट, गुड्डू नट एवं एक अन्य अज्ञात को आरोपित किया गया हैं|