सारण में बिना हेलमेट बाइक चालकों पर पुलिस लुटाया प्यार, गुलाब देकर किया स्वागत

0

छपरा: मशरक थानाध्यक्ष राजेश कुमार पूरे दल बल के साथ बुधवार को बिहार पुलिस सप्ताह के तीसरे दिन प्रखंड क्षेत्र के बंगरा अवस्थित जे एन पब्लिक स्कूल में छात्रो को और एस एच-73 व 90 पर बिना हेमलेट के बाइक चला रहे बाइक सवार को यातायात नियमों की जानकारी देते हुए गुलाब का फूल दिए।जे एन पब्लिक स्कूल में सभी छात्र छात्राओं को सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी दी गई वही सड़क दुघर्टना को रोकने के लिए सहयोग की अपील की गई।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने स्कूल में आए सभी छात्र छात्राओं को बताया कि यातायात नियमों का पालन नहीं करने से ही सड़क हादसों में मरने वालों की संख्या बढ़ रही है। एस एच-73 और 90 पर गाड़ियां धीरे धीरे चलायें। बाइक सवार बिना हेलमेट के ना निकले। यह भी बताया कि सिर पर चोट लगने के कारण ही सबसे ज्यादा मौतें होती हैं। ज्यादातर हादसों में बाइक सवार हेलमेट नहीं लगाया होते हैं। वही सड़कों पर ट्रिपल लोडिंग और बिना हेमलेट में चलने वालों को गुलाब का फूल दिया गया और कहा गया कि तीन लोगों के साथ चलना खतरे का कारण बनता है।

इसलिए ऐसा नहीं करें। वहीं चार चक्का लेकर चलने वाले वाहनों के चालक को सीट बेल्ट, लोहे के छड़ आदि लेकर चलने वाले वाहन चालकों से लाल कपड़ा बांधने व धीमी गति में वाहन चलाने की अपील की गई। वाहन चलाने के दौरान किसी तरह के नशे से परहेज करने की सलाह दी गई। मौके पर जेएन पब्लिक स्कूल के प्रबंधक मुकेश कुमार, प्राचार्य राजीव कुमार, जमादार ओम प्रकाश यादव,प्रमोद कुमार समेत दर्जनों शिक्षक और पुलिस बल मौजूद रहें।