पुलिस की बड़ी कामयाबी: हथियार के साथ पांच अपराधी गिरफ्तार

0

हत्या, लूट व रंगदारी जैसे 10 से अधिक मामलों में थी तलाश

गोपालगंज: जिले में आए दिन हो रही अपराधिक घटनाओं के बीच पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर घेराबंदी करते हुए पांच सशस्त्र अपराधियों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि, आए दिन जनपद क्षेत्र में हो रही आपराधिक वारदातों ने पुलिस प्रशासन के समक्ष गंभीर चुनौतियां खड़ी कर दी थी.हालांकि इन सब के बीच लगातार पुलिस प्रशासन भी आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने को हाथ-पांव मार रहा था.इस बीच गत 28 दिसंबर को गोपालगंज एसपी मनोज कुमार तिवारी के आदेश पर, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में, जिले में हो रही आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए टीम का गठन किया गया था।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

गुप्त सूचना के आधार पर टीम ने घेराबंदी कर की गिरफ्तारी

पुलिस अधीक्षक द्वारा गठित टीम ने कार्यभार संभाला ही था. कि इस बीच लगभग 12:30 बजे टीम को गुप्त सूचना मिली कि, चौरांव स्थित निर्माणाधीन फ्लाईओवर के मुहाने पर, छोटे लाल कुशवाहा एवं अमीर अपने कुछ अन्य साथियों के साथ, हथियार एवं मादक पदार्थों के खरीद-फरोख्त के लिए इकट्ठा हुए हैं. सूचना मिलने के तुरंत बाद टीम ने अपने वरीय अधिकारियों को इस आशय की सूचना से अवगत कराते हुए, तत्क्षण ही सूचना के सत्यापन के लिए उक्त स्थल के लिए रवाना हो गई. पुलिस अधिकारियों की टीम जैसे ही सूचना में प्राप्त स्थल के पास पहुंची, तो पाया कि करीब छह सात व्यक्ति तीन मोटरसाइकिल के साथ जमा हुए हैं. अपराधियों ने जैसे ही पुलिस टीम को देखा भागने का प्रयास किया. लेकिन पुलिस टीम ने फ्लाईओवर के मुहाने की घेराबंदी करते हुए, पांच अपराधियों को धर दबोचा. हालांकि, इस बीच मौके का फायदा उठाते हुए, दो अपराधी फरार हो गए।

अपराधियों के पास से हथियार व मादक पदार्थ बरामद

पुलिस टीम द्वारा पकड़े गए अपराधियों में से एक छोटे लाल सिंह के पास से एक लोडेड कार्बाइन, अमित कुमार साह के पास से एक लोडेड पिस्टल, विकास दुबे के पास से एक लोडेड देशी कट्टा, हरिशंकर शाह के पास से एक लोडेड देशी कट्टा, व दिलीप शाह के पास से एक लोडेड देशी कट्टा बरामद हुआ. इन सबके अतिरिक्त पुलिस ने अपराधियों के पास मौजूद 3 मोटरसाइकिल, 6 मोबाइल फोन, व 21 किलो गांजा भी बरामद किया है।

10 से अधिक कांडो में संलिप्त हैं अपराधी

जिले के पुलिस कप्तान मनोज कुमार तिवारी ने दावा किया कि पकड़े गए अपराधियों द्वारा अपनी अपराधिक गतिविधियों की संलिप्तता का कबूल नामा किया गया है उन्होंने आगे बताया कि यह सभी अपराधी हत्या हत्या का प्रयास लूट व रंगदारी जैसे लगभग 10 कांडों में आरोपित हैं। गिरफ्तार करने वाले पुलिस पदाधिकारियों में नगर थाना अध्यक्ष प्रशांत कुमार राय, विशंभरपुर थाना अध्यक्ष दिनेश कुमार यादव, कुचायकोट थाना अध्यक्ष अश्विनी तिवारी व नगर थाने के पुलिस अवर निरीक्षक नियाज अहमद शामिल थे।