सिवान में पुलिस की निष्क्रियता से शहर में बढ़ रहीं चोरी की वारदातें

0

परवेज़ अख्तर/सिवान:
शहर में पुलिस की निष्क्रियता के चलते चोरों के हौसले बुलंद है। जिसके चलते शहर से लेकर गांव तक चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं। घटना को अंजाम देने के बाद चोर आसानी से निकल भागते है, लेकिन पुलिस निष्क्रिय बनी हुई है। पिछले कई महीनों से चोरी की वारदातें बढ़ी हैं। जिले में अनेक स्थानों पर चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन पुलिस किसी भी घटना से पर्दा उठाने में नाकाम ही रही है। घटनाओं के बाद पुलिस के पास खाली लकीर पीटने के अलावा कुछ भी हाथ नहीं लग पा रहा है। पिछले एक माह में करीब दर्जनों घरों में चोरी की वारदातें हो चुकी हैं। लोगों का कहना है कि पुलिस की निष्क्रियता के चलते यहां वारदातें बढ़ रही हैं। कहा कि पुलिस रात को गश्त के नाम पर खानापूर्ति कर रही है। पुलिस की सक्रियता बढ़ती है, तो आए दिन शहर में वारदातों को अंजाम दे रहे चोरों को आसानी से पकड़ा जा सकता है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

शहर में नहीं थम रही बाइकों की चोरी

बतादें कि शहर में इन दिनों बाइक चोर सक्रिय हैं। पिछले कुछ दिनों के आंकड़ों पर गौर करें तो बाइक चोरी की वारदात में एकाएक इजाफा हुआ है। शहर का ऐसा कोई इलाका नहीं है, जहां से बाइक चोरी ना गई हो। भीड़भाड़ और मुख्य बाजार के इलाकों से तो बाइक नजर फेरते ही गायब हो रही हैं। शहर में बाइक चुराने वाला गिरोह सक्रिय है और पुलिस इस मामले में निष्क्रिय बनी हुई है। पुलिस की निष्क्रियता का ही चोर गिरोह फायदा उठा रहा है। बाइक चुराने के बाद चोर इन वाहनों को कहां खपा रहे हैं, यह जांच का विषय है। शहर से प्रतिदिन पांच-छह बाइक की चोरी हो रही है। जिसका प्राथमिकी दर्ज करने के लिए पीड़ित इस थाने से उस थाने का चक्कर लगते हैं।

क्या कहते हैं एसपी

छठ के बाद चोरी की वारदातें बढ़ी है। पुलिस गश्त कर रही है। चोरी की वारदातों पर लगाम लगाने व अपराधियों पर नकेल कसने को लेकर विशेष टीम लगाया गया है।

अभिनव कुमार, एसपी, सिवान