ADJ-SI मारपीट में जज पर FIR कराने के लिए पुलिस एकजुट….सामूहिक अवकाश पर जा सकती है बिहार पुलिस

0

मधुबनी: जिले के झंझारपुर कोर्ट में ADJ अविनाश कुमार और सब इंस्पेक्टर के बीच मारपीट का मामला ठंडा होने का नाम नहीं ले रहा है। बिहार पुलिस एसोसिएशन का कहना है कि इस मामले में एकपक्षीय कार्रवाई हो रही है। सारा दोष सब इंस्पेक्टर पर मढ़ा जा रहा है। FIR भी पुलिस वाले पर हुई। इस मामले में अब तक ADJ के खिलाफ FIR भी दर्ज नहीं की गई। प्रदेश अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह ने कहा- पुलिसकर्मियों के बीच काफी आक्रोश है। गुस्से की वजह से बिहार के पुलिसकर्मी आने वाले दिनों में सामूहिक अवकाश पर भी जा सकते हैं। गुस्से का इजहार करने के लिए पुलिसकर्मी काला फीता बांधकर काम करते दिखेंगे।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 7.27.12 PM
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- हर जिले के पुलिसकर्मी लगातार एक-दूसरे के संपर्क में हैं। इस पूरे प्रकरण पर जिले के पुलिसकर्मियों से 7 दिनों में रिपोर्ट मांगी गई है। साथ ही लीगल ओपिनियन भी लिया जा रहा है। इसके बाद राज्यभर के पुलिसकर्मी कुछ बड़ा फैसला ले सकते हैं।

मृत्युंजय कुमार कुमार सिंह ने कहा कि एसोसिएशन पूरी तरह से नीतिगत फैसले लेगा। इस मामले को लेकर अब तक मधुबनी के SP सत्यप्रकाश से कई बार बात की जा चुकी है। दरभंगा के IG से भी बात हुई है। पुलिस मुख्यालय में भी सीनियर अधिकारियों से लगातार कांटेक्ट किया गया है। उनसे भी कई बार बात हुई। सभी ने न्याय संगत कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

एसोसिएशन भी चाहता है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच हो। जांच में जो भी दोषी हो, उसके खिलाफ कानूनी तरीके से कार्रवाई हो। ताकि इस तरह के मामले दोबारा नहीं हो। न्यायपालिका और पुलिस के बीच का यह झगड़ा बंद हो। 29 नवंबर को इस मामले पर पटना हाईकोर्ट में भी सुनवाई होनी है। चीफ सेक्रेटरी और DGP को तलब किया गया है। सबकी नजर हाईकोर्ट के इस कार्यवाही पर है। उसके बाद आगे की रणनीति बनाई जाएगी।