स्कूल के ग्रुप में बच्चों को भेजे गए अश्लील वीडियो, ऑनलाइन पढ़ाई के लिए बनाया गया था व्हाट्सप्प ग्रुप

0

गोपालगंज: जिले के हथुआ स्थित सैनिक स्कूल से जुड़ी हुई एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है. कोरोना काल में बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई के लिए बनाये गए व्हाट्सप्प ग्रुप में अश्लील वीडियो भेजने का मामला सामने आया है. सैनिक स्कूल प्रबंधन की ओर से गोपालगंज जिले के हथुआ थाने शिकायत दर्ज कराई गई है. पुलिस इस घटना की छानबीन में जुटी हुई है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 7.27.12 PM
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

गोपालगंज के हथुआ स्थित सैनिक स्कूल के एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से जो लिखित शिकायत दी गई है, उसके मुताबिक सैनिक स्कूल के ह्वाट्सअप ग्रुप को हैक कर उसपर अश्लील वीडियो और कंटेंट डाले गए. इतना ही नहीं, इस ग्रुप में विदेश के नंबर को ऐड कर दिया गया है. स्कूल प्रबंधन ने बताया कि यह ह्वाट्सअप इस स्कूल के छात्रों की पढ़ाई के लिए बनाया गया था. ताकि कोरोना काल में बच्चों की पढ़ाई में किसी प्रकार की कोई समस्या न हो. इस ग्रुप में समय-समय पर अध्ययन सामग्री डाली जाती थी.

इस घटना को लेकर जो जानकारी निकल कर सामने आई है, उसके मुताबिक 7वीं क्लास के बच्चों की ऑनलाइन पढाई के लिए जो व्हाट्सएप ग्रुप बना था, पहले उसे हैक किया गया और फिर उसमें अश्लील वीडियो और कंटेंट डाले गए. स्कूल प्रबंधन ने बताया है कि इस ग्रुप से 14 साल के नाबालिग जुड़े हैं. इन बच्चों के बीच अश्लील कंटेंट डाला जाना गंभीर मामला है.

स्कूल प्रबंधन के मुताबिक ह्वाट्सएप ग्रुप को 7414983553 नंबर के द्वारा हैक किया गया. ग्रुप में किसी के द्वारा एडमिन बनकर कई नंबरों को ऐड कर दिया गया. हैकर के जरिये जोड़े गए सभी नंबर विदेश के बताए जाते हैं. पुलिस इस मामले में FIR दर्ज कर जांच में जुट गई है. हथुआ SDPO नरेश कुमार खुद मामले की जांच कर रहे हैं