सारण में मतगणना की तैयारियाँ पूरी, तीनों अनुमंडलों में 144, जुलूस प्रदर्शन प्रतिबंधित

0
  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020 शासन प्रशासन
  • प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी को दिया गया निदेश
  • 6 बजे मतगणना हॉल में प्रवेष करेंगे मतगणना कर्मी
  • रेण्डमाइजेशन के बाद हॉल के अंदर ही मतगणना कर्मी के टेबुल की दी जाएगी सूचना
  • तीनों अनुमंडल क्षेत्र में लगाई गयी है धारा-144
  • नहीं निकलेगा कोई जुलूस
  • गाँधी चौक से ब्रम्हपुर तक कुल 16 जगहों पर रहेगी मजिस्ट्रेट की तैनाती

छपरा: बिहार विधान सभा आम निर्वाचन-2020 के मतगणना के लिए जय प्रकाश प्रौद्योगिकी संस्थान, छपरा में बनाये गये मतगणना केन्द्र पर प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियो के संयुक्त ब्रीफ्रिंग में जिलाधिकारी ने कहा कि कार्य बहुत ही महत्वपूर्ण है और आप सभी को पता होना चाहिए कि कार्य क्या है और इसे कैसे करना है। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक विधान सभा के लिए दो-दो काउन्टींग हॉल बनाये गये हैं जिसमें सात-सात टेबुल पर मतगणना का कार्य संपन्न होगा। एकमा, बनियापुर, छपरा, गड़खा और परसा विधान सभा की मतगणना ग्राउण्ड फ्लोर पर तथा माँझी, तरैया, अमनौर, मढ़ौरा तथा सोनपुर विधान सभा की मतगणना प्रथम तल पर करायी जाएगी।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी संबंधित व्यक्तियों को पास जारी किया गया है। बिना पास के किसी भी व्यक्ति को मतगणना परिसर में प्रवेश वर्जित किया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि जिनकी जहाँ ड्यूटी है पूरी मुस्तैदी से कार्य करेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थी के अभिकर्ता के लिए मतगणना टेबुल के समीप स्थान निधारित कर दिया गया है जहाँ से वे आसानी से मतगणना का अवलोकन कर सकेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि मतगणना कक्ष के अंदर मोबाईल ले जाने पर पावंदी रहेगी। काउन्टींग एजेंट भी मोबाइल लेकर अंदर नहीं जाएेंगे। प्रतिनियुक्त सुरक्षा कर्मी काउन्टींग हॉल के अंदर प्रवेश नहीं करेंगे परन्तु काउन्टींग हॉल से लेकर स्ट्रांग रुम तक बनाये गये बैरिकेटिंग में जगह-जगह मुस्तैद रहेंगे और बिना अनुमति अपना स्थान नही छोड़ेंगे।

जिलाधिकारी ने कहा कि पूरे शहर में चौकसी रखी जाएगी। छपरा शहर के तीनों थानों को एलर्ट मोड में रहने का निदेश दिया गया है। किसी भी तरह के जुलूस या प्रदर्शन पर रोक रहेगी। तीनों अनुमंडल क्षेत्र में धारा 144 के तहत निषेद्याज्ञा लागू रहेगी। छपरा शहर के गाँधी चौक से ब्रम्हपुर चौक तक 16 स्थानों पर दण्डाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं केन्द्रिय पारा मिलीट्री बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है तथा निदेश दिया गया है कि छोटी से छोटी घटना पर नजर रखी जाय तथा इसकी सूचना वरीय पदाधिकारियों को उपलब्ध करायी जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि मतगणना कार्य के वरीय प्रभार में उप समाहर्त्ता डॉ गगन रहेंगे। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जगह-जगह ड्राप गेट बनाये गये है। विश्वविद्यालय गेट के पास बनाये गये ड्रप गेट के आगे प्रशासनिक पदाधिकारियों को छोड़कर अभ्यर्थी के वाहन या कोई अन्य वाहन नहीं जा सकेंगे। सभी वाहन तीमुहानी पर रुक जाएगे और जय प्रकाश विश्वविद्यालय की तरफ पार्किग में लगेंगे।