लता मंगेशकर को अंतिम श्रद्धांजलि देने मुंबई जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, थोड़ी देर में पहुंचेंगे मायानगरी…..राजकीय सम्मान के साथ आज शाम मुंबई में होगा का अंतिम संस्कार

0

डेस्क: स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर का आज निधन हो गया है जिसके बाद देशभर में दुख का माहौल। उनके निधन के बाद कुछ समय पहले उनका पार्थिव शरीर उनके आवास पर पहुंचा है। जहां आम लोगों के लिए अंतिम दर्शन की व्यवस्था की जा रही है इन सबके बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की की भी मुंबई पहुंचने की बात सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री कुछ देर में मुंबई के लिए रवाना गए हैं। जहां वह भारत रत्न लता मंगेशकर को अंतिम श्रद्धांजलि देंगे। लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार मुंबई के शिवाजी पार्क में किया जाना है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

इससे पहले लता मंगेशकर के निधन के बाद सुबह से ही अंतिम दर्शन के लिए ब्रीच कैंडी अस्पताल में लोंगों के आने का सिलसिला शुरू हो गया। सबसे पहले शरद पवार और नीतिन गडकरी अस्पताल पहुंचे। उसके बाद राज ठाकरे और आदित्य ठाकरे भी अस्पताल पहुंचे। वहीं भारत रत्न सचिन तेंदुल्कर भी लता मंगेशकर के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे।

स्वर कोकिला लता मंगेशकर का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए मुंबई के प्रसिद्ध शिवाजी पार्क में रखा जाएगा। शाम करीब 6:30 बजे पूरे राजकीय सम्मान के साथ शिवाजी पार्क में अंतिम संस्कार किया जाएगा। भारत रत्न लता मंगेशकर 92 वर्ष की थीं। कोरोना संक्रमण के बाद उन्हें गत आठ जनवरी को दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था।

लता मंगेशकर ने 36 भाषाओं में 50 हजार से अधिक गाने गाए हैं। कई विदेशी भाषाओं में भी उनके गाने रिकॉर्ड किए गए। 1974 में पहली बार गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने 25 हजार गाना गाने का रिकॉर्ड लता दी के नाम दर्ज किया था। हालांकि बाद में इस रिकॉर्ड को मोहम्मद रफी ने तोड़ दिया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा में आज होनी वाली अपनी वर्चुअल रैली कैंसिल कर दी है। प्रधानमंत्री ने आज उनके निधन पर शोक जताते हुए कहा, ‘मैं शब्दों से परे पीड़ा में हूं। दयालु और देखभाल करने वाली लता दीदी हमें छोड़कर चली गई हैं। वह हमारे देश में एक खालीपन छोड़ गई है जिसे भरा नहीं जा सकता।आने वाली पीढ़ियां उन्हें भारतीय संस्कृति के एक दिग्गज के रूप में याद रखेंगी, जिनकी सुरीली आवाज में लोगों को मंत्रमुग्ध करने की अद्वितीय क्षमता थी।

रत रत्न लता मंगेशकर के निधन पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित बॉलीवुड के तमाम हस्तियों ने श्रद्धांजलि दी है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि लता जी के योगदान को शब्दों में बयां करना असंभव है। उनका निधन मेरे लिए निजी क्षति है।

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार महान गायिका लता मंगेशकर के निधन से बेहद दुखी हैं। स्वर कोकिला को श्रद्धांजलि देने के लिए अक्षय कुमार ने भी सोशल मीडिया का सहारा लिया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मेरी आवाज ही पहचान है, गर याद रहे… और कोई ऐसी आवाज कैसे भूल सकता है। लता मंगेशकर जी के निधन से बहुत दुखी हूं। सच्ची संवेदना और प्रार्थना। ओम शांति।