रघुनाथपुर: 35 वर्ष बाद घर लौटे वृद्ध को देख स्वजनों में खुशी का माहौल – इंटरनेट मीडिया पर फोटो पोस्ट कर किया गांव के लोगों से संपर्क

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के रघुनाथपुर प्रखंड के कौसड़ गांव में करीब 35 वर्ष से लापता एक वृद्ध शुक्रवार को अपने घर लौटे। उन्हें देख स्वजनों में खुशी का माहौल कायम हो गया। घर वापसी की जानकारी जैसे ही गांव के लोगों को हुई काफी संख्या में ग्रामीण उन्हें देखने के लिए एकत्रित हो गए। वृद्ध कौसड़ निवासी बलील अहमद (75) हैं।जानकारी के अनुसार शादी के कुछ दिनों बाद मानसिक अस्वस्थता के कारण बलील घर से गायब हो गए थे।

परिवार के सदस्यों ने उनकी काफी खोजबीन की थी, जब वे नहीं मिले तो स्वजन थक-हारकर बैठ गए, लेकिन 35 वर्ष बाद खुदा की रहमत उन्हें वापस सुरक्षित घर ले आई। बताते हैं कि बलील अहमद इस दौरान कई अनजाने सफर पर भटकते रहे। बलील अहमद शुक्रवार को भटकते हुए जीरादेई प्रखंड के रामापाली गांव पहुंचे जहां अजान की आवाज सुन मस्जिद की ओर रुख कर लिया और वहीं बैठकर रोने लगे थे। उस गांव के युवा आफताब आलम ने उन्हें अपने यहां आश्रय दिया। पूछताछ करने पर बलील अपने घर का पता भी सही से नहीं बता पा रहे थे। बस उन्हें रघुनाथपुर बाजार याद था। इस दौरान आफताब ने रघुनाथपुर के भाटी निवासी अपने दोस्त प्रवीण पांडेय से संपर्क कर बलील अहमद की फोटो भेजी। प्रवीण ने यह फोटो गांव में अपने बड़े भाई नवीन पांडेय को उपलब्ध कराई। नवीन पांडेय ने उस फोटो को इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। इसके बाद नवीन पांडेय ने रामापाली निवासी आफताब से संपर्क किया ताे आफताब ने बलील अहमद से नवीन की बात करा दी।

पूछताछ के दौरान बलील को सिर्फ रघुनाथपुर बाजार याद था। इसके अलावा उन्होंने टारी के एक मुस्लिम चिकित्सक का नाम बताया जिससे उन्होंने अपना इलाज कराया था। बलील अहमद के बताने पर नवीन पांडेय ने टारी गांव के आसपास के गांवों में उनकी फोटो भेजी। उसने कौसड़ में एक दुकान पर चाय पीने के दौरान लोगों को फोटो दिखाई, जहां कुछ बुजुर्गाें ने उनकी पहचान कौसड़ निवासी नथुनी मियां के पुत्र के रूप में की तथा इसकी सूचना उसके स्वजनों को दी। इसकी सूचना मिलते ही बलील अहमद के स्वजन फोटो के माध्यम से पहचान कर लिए तथा इसकी सूचना रामापाली निवासी आफताब को दी ।

आफताब बलील अहमद को बाइक से लेकर कौसड़ गांव पहुंचा तथा उसकी पहचान करा जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में स्वजनों के हवाले कर दिया। बताया जाता है कि बलील अहमद के बड़े भाई खलील अहमद के घर सोमवार को शादी समारोह है। घर में शादी की तैयारी चल रही थी। परिवार में शादी की खुशी थी। इस बीच बलील अहमद के मिलने से परिवार की खुशी और बढ़ गई है। स्वजनों के आंखों में खुशी के आंसू छलक आए। इस मौके पर पूर्व जिला पार्षद राजबली मांझी, बीडीसी प्रतिनिधि अनिल यादव तथा नागेंद्र मांझी समेत काफी संख्या में लोग उपस्थित थे। ज्ञात हो कि बलील अहमद को कोई संतान नहीं है।

Siwan News

Recent Posts

महाराजगंज: मदर्स डे पर विविध कार्यक्रम का आयोजन

परवेज अख्तर/सिवान: महाराजगंज शहर स्थित उमाशंकर चंपा देवी डीएवी पब्लिक स्कूल में सोमवार को मदर्स…

May 13, 2024

दरौली: संत के बिना नहीं मिलते भगवंत : स्वामी रामस्वरूपाचार्य

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दरौली प्रखंड के सिद्ध गुफा चकरी योगाश्रम पर चल रहे पंचकुंडीय…

May 13, 2024

सिवान: हथियार का भय दिखा सीएसपी संचालक से दो लाख रुपये की लूट

परवेज अख्तर/सिवान: जामो बाजार थाना क्षेत्र के छतीसी और बलडीहां के समीप सोमवार को करीब…

May 13, 2024

सिवान: नौ लोगों के विरुद्ध सीसीए वाद पारित, आदेश के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रुप से संपन्न कराने को लेकर जिला…

May 13, 2024

दारौंदा: घर पर बदमाशों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे दंपती

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना क्षेत्र के धनौती में रविवार की रात एक घर…

May 13, 2024

सिसवन: मेंहदार में पुजारी एवं फुल व्यवसायियों के बीच मारपीट में दोनों पक्ष के एक दर्जन से अधिक घायल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के सिसवन प्रखंड के ऐतिहासिक बाबा महेंद्रानाथ मंदिर में सोमवार को मंदिर…

May 13, 2024