छात्रों से रेल मंत्री ने की अपील- रेलवे आपकी संपत्ति हैं, इसे सुरक्षित रखें

0

पटना: आरआरबी-एनटीपीसी और ग्रुप डी भर्ती परीक्षाओं में धांधली के आरोप के बाद बिहार और यूपी में छात्र हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं। कई जगहों पर आगजनी हुई है। इस बीच देश के रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर छात्रों से शांति बनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि रेल आपकी संपत्ति है, इसे नुकसान नहीं पहुचाएं।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि छात्र देश के भविष्य हैं। वे कानून हाथ में न लें। उन्होंने कहा कि सरकार और रेलवे बोर्ड इस मुद्दे पर काफी सावधानी से काम कर रहा है। आगजनी की घटनाओं पर उन्होंने कहा कि ये रेलवे की संपत्ति लोगों की ही संपत्ति है तो उसे सुरक्षित कीजिए। रेल मंत्री ने कहा हम छात्रों की मांग को गंभीरता से ले रहे हैं।

इसलिए वरिष्ठ लोगों की कमेटी बनाई गई है। कमेटी इस मामले में जल्द रिपोर्ट देगी। छात्र अपनी बातों को कमेटी के सामने रखें। हिंसक प्रदर्शन नहीं करें। हिंसक प्रदर्शन करने वाले छात्रों के साथ कानून अपना काम करेगी।

प्रेस को संबोधित करते हुए रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने कहा कि एनटीपीसी और ग्रुप डी भर्ती में कुल एक लाख 40 हजार वैकेंसी हैं लेकिन आवेदन एक करोड़ से ज्यादा आए हैं। इसलिए बोर्ड अपने स्तर पर कार्य कर रहा है। उन्होंने छात्रों से धैर्य रखने की बात की। वैष्णव ने कहा कि परीक्षा को लेकर कोई शिकायत नहीं है।

गौरतलब है कि बिहार में आरआरबी की परीक्षा में धांधली को लेकर छात्रों का प्रर्दशन उग्र हो चला है। कई जगह पर छात्रों ने आज भी ट्रेनों में आग लगा दी। गया जंक्शन पर खड़ी ट्रेन में आग लगा दी है। जिसके बाद ट्रेन की एक बोगी धू-धू कर जल रही है। इससे पहले कल पटना, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर,आरा, बक्सर में बवाल किया गया था।