Categories: पटना

आभूषण दुकानदार का शव लेकर पहुंच गए वैशाली SP के आवास….गेट पर रख दिया शव….

पटना: हाजीपुर में अपराधियों ने एक और आभूषण दुकानदार की गोली मार कर हत्या कर दी है. इससे नाराज स्वर्ण व्यवसायियों ने शव को एसपी आवास के गेट पर रख दिया. व्यापारियों के आक्रोश से एसपी साहब को बचाने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल को उनके आवास के बाहर तैनात कर दिया गया।

घटना हाजीपुर के सदर थाना क्षेत्र के अदल बारी नौरंगाबाद में हुई. आभूषण दुकानदार की गोली मारकर हत्या से आक्रोशित स्वर्ण व्यवसायी संघ ने हत्‍यारों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए शव के साथ एसपी आवास का घेराव कर दिया. प्रदर्शन कर रहे कारोबारी कह रहे थे कि जब तक गोली मारने वाले हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं होगी तब तक वे शव को एसपी आवास के गेट से नहीं हटायेंगे. आक्रोश को देखते हुए एसपी आवास पर पुलिस लाइन से बड़ी संख्या में जवानों को बुलाया गया. सैकड़ों पुलिसकर्मियों के जोर पर आक्रोशित व्यापारियों को हटाया गया।

बेलगाम हो चुके अपराधियों ने सरेशाम इस घटना को अंजाम दिया था. सदर थाना क्षेत्र के अदल बारी नौरंगाबाद दुर्गा मंदिर के नजदीक बदमाशों ने शनिवार की शाम लगभग साढ़े सात बजेकन्हैया कुमार नाम के कारोबारी की गोली मार कर हत्या कर दी. कन्हैया कुमार दिघी जेल एसएनएस कालेज के पास न्यू कल्पना अलंकार ज्वेलर्स नामक दुकान चलाते थे. वे हाजीपुर शहर के अंजानपीर चौक के निकट घर बनाकर रहते थे. शनिवार की रात दुकान से घर लौटने के दौरान ये घटना हुई. हथियारबंद अपराधियों ने उन्हें सीने में दो गोली मारी, जिससे उनकी वहीं मौत हो गयी. घटना के बाद वहां पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा. घटनास्थल से आभूषण दुकानदार की साइकिल के साथ दो कारतूस और खोखे बरामद हुए।

कन्हैया कुमार की हत्या की खबर मिलते ही हाजीपुर के स्वर्ण व्यवसायियों में आक्रोश फैल गया. नाराज स्‍वर्ण व्‍यवसायी संघ ने रविवार की सुबह एसपी आवास का घेराव कर दिया. उन्होंने एसपी आवास के गेट पर शव रख दिया और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. एसपी आवास के घेराव की खबर मिलते ही पुलिस लाइन से भारी तादाद में पुलिस बल को बुलाया गया. जवानों ने जब लोगों को शांत किया तब एसपी ने मृतक के परिजनों और स्वर्ण व्यवसायियों से मुलाकात की. एसपी ने कहा कि जल्द ही अपराधियों की गिरफ्तारी की जायेगी।

वैशाली स्वर्ण व्यवसायी संघ के सदस्यों ने कहा कि जिले में स्वर्ण व्यवसायियों को लगातार टारगेट बनाया जा रहा है. स्वर्ण कारोबारी सरकार को मोटा टैक्स देते हैं क्या हम लोग सुरक्षा के हकदार नहीं हैं. उन्होंने बताया कि आज जिले की सभी आभूषण दुकानें बंद रखी गई है. दो मार्च को जिला स्वर्ण व्यवसायी संघ की बैठक बुलाई गई है जिसमें आगे की रणनीति तय की जायेगी. पिछले तीन-चार महीने में जिले में कारोबारियों पर हमले की इतनी घटनायें हुई है कि अब स्वर्ण व्यवसायी चुप नहीं बैठेंगे।

Siwan News

Recent Posts

बड़हरिया: वेतन नहीं मिलने से आर्थिक संकट से जूझ रहे सफाई कर्मी

परवेज अख्तर/सिवान: बड़हरिया नगर पंचायत के सफाई कर्मियों को दो माह से वेतन नहीं मिलने…

April 23, 2024

महाराजगंज: संगीतमय सुंदरकांड पाठ से वातावरण हुआ भक्तिमय

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के महाराजगंज प्रखंड के बंगरा गांव स्थित रघुवीर सिंह पुस्तकालय सह वाचनालय…

April 23, 2024

आंदर: भगवान राम के आदर्शों पर चलने से ही मानव का कल्याण संभव : रेखा

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के आंदर प्रखंड के छजवा गांव में चल रहे प्रतिष्ठात्मक श्रीरुद्र महायज्ञ…

April 23, 2024

दारौंदा: बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं के बीच प्रपत्र 12 घ का वितरण शुरू

परवेज अख्तर/सिवान: दारौंदा लोकसभा चुनाव में छठे चरण में 25 मई को मतदान होना है।…

April 23, 2024

आंदर: युवक की हत्या मामले में आर्केस्ट्रा संचालक समेत दो को जेल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के आंदर थाना क्षेत्र के गायघाट गांव स्थित जितरा बाबा स्थान के…

April 23, 2024

महाराजगंज: डीएम-एसपी ने किया डिस्पैच सेंटर का निरीक्षण

परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव को लेकर जिलाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता एवं एसपी अमितेश कुमार ने…

April 23, 2024