छात्र को गोली मार लूटने वाले गिरोह का खुलासा

0
giraftar

परवेज अख्तर/सिवान:
शहर में शुक्रवार को बारह घंटे के भीतर हुई दो लूटपाट की घटनाओं में एक की गुत्थी सुलझाने का पुलिस दावा कर रही है। लूटकांडों के उद्भेदन को लेकर बदमाशों के संभावित ठिकानों पर लगातार छापेमारी के दौरान पुलिस ने चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर आंदर ढ़ाला स्थित पुलिया के नीचे से दक्षिण टोला निवासी गोविंदा चौहान उर्फ सोनू व मंजय कुमार, सारण जिले के कोपा थाना क्षेत्र के चकरा निवासी आकाश कुमार चौधरी व शुक्लटोली निवासी बैजू को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से एक पिस्टल, दो कारतूस, चार हजार रुपया व एक बाइक बरामद की गयी है। गिरफ्तार आकाश कुमार चौधरी को लूटकांड में शामिल होना नहीं बताया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि गोविंदा व आकाश पर लूट के दो-दो मामले पहले से दर्ज हैं।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

गौरतबल है कि शुक्रवार को नगर थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड स्थित जिम्मी सेल के पास सुबह में हथियारबंद अपराधियों ने परीक्षा देकर लौट रहे छात्र रंजीत यादव को लूटपाट के दौरान गोली मार दी थी। हालांकि इस घटना में रंजीत को गोली उसके पैर में लगी थी और वह बाल-बाल बच गया था। लेकिन, उसके पास रखा बैग अपराधियों ने लूट लिया था। रंजीत ने पुलिस को बताया था कि बैग में आठ हजार रुपए, कपड़े व आवश्यक कागजात सहित एक लैपटॉप था।

एक लाख रुपए लूटकांड में विफल

दूसरी घटना भी शुक्रवार को ही नगर थाना क्षेत्र के फतेहपुर बाइपास इलाके में ही हुई थी। जहां एक कूरियर कंपनी के ऑफिस से दिनदहाड़े पांच हथियारबंद बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। इस लूटकांड में लगभग एक लाख रुपए अपराधियों ने लूट लिय था। इस मामले में बदमाशों की गिरफ्तारी में पुलिस अभीतक विफल साबित हुई है।