सारण से राजद के विधायक जितेंद्र कुमार राय और सुरेंद्र राम बने मंत्री

0

छपरा: बिहार में महागठबंधन के नयी सरकार का आज मंत्री मंडल विस्तार हो गया। राजभवन में नये मंत्रियों का शपथ दिलाया गया। राज्यपाल के समक्ष नये मंत्रियों ने पद एंव गोपनियता की शपथ ली। नये मंत्रीमंडल में सारण जिला से दो विधायकों को जगह मिली है। सारण मे मढौरा से राजद विधायक जितेंद्र कुमार राय और गड़खा से सुरेंद्र राम को मंत्री बनाया गया है। मढौरा के विधायक जितेंद्र कुमार राय का जनता में मजबूत पकड़ है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

वे लगातार तीसरी बार विधायक बने है। वहीं सुरेंद्र राम पहली बार राजद के टिकट पर विधायक बने है जिन्हें मंत्री बनाया गया है। अब देखना होगा कि इन दोनों मंत्रियों को कौन सा मंत्रालय की जिम्मेदारी दी जाती है। आरजेडी के वरिष्ठ नेता अवध बिहारी चौधरी को स्पीकर की कुर्सी दी गई है। नई सरकार में यादव के कुल 8 मंत्री बनाए गए हैं। मुस्लिम समुदाय से 5, अनुसूचित जाति से 5, अतिपिछड़ा – 4 ( इसमें से 1 धुनिया पसमंदा मुस्लिम, देश में पहली बार किसी अतिपिछड़ा धुनिया जाति से आरजेडी कोटे से मंत्री बने हैं), वहीं, कुशवाहा समाज से 2, कुर्मी से 2, राजपूत से 3, भूमिहार से 2, ब्राह्मण से 1, जबकि वैश्य समाज से 1 मंत्री बनाए गए हैं। बात करें तो नई सरकार में यादव का बोलबाला है।

यादव जाती के कुल 8 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है। ख़ास बात तो यह है कि आरजेडी के वरिष्ठ नेता अवध बिहारी चौधरी को स्पीकर की कुर्सी दी गई है। आपको बता दें, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की आपसी सहमति से ही मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया है।