तरवारा: पार्सल कंटेनर अनियंत्रित होकर बिजली के पोल से टकराई, एक महिला की मौत जबकि 6 घायल

0
  • आक्रोशित ग्रामीणों ने सिवान-सोनहो मुख्य मार्ग को लगभग 3 घंटे तक रखा जाम
  • अधिकांश लोग बिजली के चपेट में आने से हुए हैं घायल

परवेज अख्तर/ एडिटर-इन-चीफ :
सिवान-सोनहो मुख्य मार्ग के भरतपूरा पंचायत के नथनपुरा गांव में शनिवार की अहले सुबह पटना की ओर से सिवान जा रही एक पार्सल कंटेनर अनियंत्रित होकर बिजली रहित पोल से टकराते हुए एक झोपड़ी नुमा मकान में टक्कर मारते हुए पलट गई। इस भयंकर हादसे से गांव में अफरा-तफरी मच गई तथा इस दरमियान छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई। मृतका नथनपुरा गांव के बम बहादुर महतो की पत्नी कमला देवी बताई जा रही है। जबकि घायलों में मृतका के पति बम बहादुर महतो की भी हालत चिंताजनक बनी हुई है। जिनको आनन-फानन में भरतपुरा पंचायत के मुखिया अशोक कुमार शर्मा तथा ग्रामीणों के सहयोग से इलाज हेतु सिवान सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां वे जीवन व मौत से जूझ रहे। जबकि घायलों में अन्य सुमन कुमारी, चंद्र केश्वर महतो, रूपेश कुमार, श्वेता कुमारी तथा निभा कुमारी शामिल हैं। यहां बताते चले कि इस भयंकर हादसे में एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई है जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

घायलों में बम बहादुर महतो, रूपेश कुमार का इलाज सिवान सदर अस्पताल में चल रहा है जबकि अन्य घायलों का इलाज स्थानीय स्तर पर ग्रामीणों के सहयोग से कराया जा रहा है। घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के मुताबिक कंटेनर पार्सल वाहन BR01 GH 8141 जो शनिवार की अहले सुबह पटना की ओर से सिवान जा रही थी कि इसी बीच एक मोटरसाइकिल चालक को बचाने के चक्कर में बिजली रहित पोल से टकराते हुए एक झोपड़ी नुमा मकान में जाकर पलट गई। जिससे मौके पर कमला देवी (50 वर्ष) समेत अन्य गंभीर रूप से घायल हो गई। जिसे इलाज हेतु सिवान ले जाने के क्रम में सहलौर गांव के आसपास उसने दम तोड़ दिया। उधर घटना की सूचना मिलते ही जी. बी नगर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर श्री प्रमोद कुमार सिंह, दरोगा मनोरंजन कुमार, बड़हरिया के जेडीयू के पूर्व विधायक श्री श्याम बहादुर सिंह, जेडीयू के पूर्व जिला अध्यक्ष इंद्रदेव सिंह पटेल, दिवाकर उर्फ बबलू सिंह समेत कई लोग घटनास्थल पर पहुंचे। तथा स्थिति का जायजा लिया।

road accident in tarwara

घटना के संबंध में भरतपुरा पंचायत के मुखिया अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि पटना की ओर से शनिवार की अहले सुबह एक कंटेनर गाड़ी सिवान के तरफ जा रही थी कि इसी बीच बिजली रहित पोल से अनियंत्रित होकर टकराते हुए झोपड़ी नुमा मकान में टक्कर मर दी। पोल में बिजली रहने के कारण छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं जबकि दुर्घटनाग्रस्त कंटेनर की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई है।

ग्रामीणों ने दुर्घटनाग्रस्त कंटेनर के चालक को घटना के बाद पकड़ लिया है दुर्घटना में उसे भी गंभीर चोट लगने के कारण उसे इलाज हेतु सिवान सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है। उधर घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सिवान-सोनहो मुख्य मार्ग को जाम कर मुआवजे की मांग पर अड़े हुए थे। घटनास्थल पर पहुंचे स्थानीय थानाध्यक्ष समेत प्रबुद्ध लोग आक्रोशित ग्रामीणों को समझा बुझा कर मामले को शांत कराया। मुख्य मार्ग लगभग 3 घंटे तक बाधित रही। जिससे मुख्य सड़क पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई थी।