मैरवा में जलजमाव को लेकर सड़क जामकर प्रदर्शन

0
pardharsan

परवेज़ अख्तर/सिवान:
दो दिनों से लगातार हो रही बारिश से मैरवा नगर पंचायत की सभी सड़कों पर दो से तीन फीट तक जल जमाव होने से गुस्साए लोगों ने शुक्रवार को मझौली चौक पर सड़क जाम कर नगर पंचायत के खिलाफ प्रदर्शन किया। वे नगर पंचायत प्रशासन से बंद पड़े साइफन और नाले की सफाई कर जल निकासी व्यवस्था की मांग कर रहे थे। आक्रोशित लोगों ने नगर पंचायत प्रशासन के विरोध में नारेबाजी की। सड़क जाम कर रहे लोगों में कुछ भाकपा माले के कार्यकर्ता भी शामिल थे। सड़क जाम से करीब एक घंटे तक वाहनों का परिचालन पूरी तरह ठप रहा, जिससे सड़क पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 7.27.12 PM
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

सड़क जाम की सूचना मिलते ही कार्यपालक पदाधिकारी कुमारी अर्चना, मुख्य पार्षद सुभावती देवी के प्रतिनिधि पुत्र सुनील कुमार मद्धेशिया, वार्ड पार्षद बिहारी लाल समेत कई अन्य वार्ड पार्षद वहां जाकर लोगों को समझा कर सड़क जाम हटाया। इसके बाद जेसीबी से बंद पड़े साइफन को साफ करने का काम शुरू कर दिया गया। मझौली चौक से मैरवा धाम जाने वाली सड़क के नहर पुल के निकट साइफन, मझौली चौक और शिवपुर मठिया के निकट नहर पुल के पास का साइफन को जेसीबी से साफ कराया गया।

इसके अलावा मुख्य नाले की भी जहां-तहां सफाई कराई गई जिससे जलजमाव को कम किया जा सके। ज्ञात हो कि रेफरल अस्पताल परिसर, थाना परिसर, प्रखंड कार्यालय परिसर, मझौली रोड, मिसकरही रोड, डॉक्टर मदन गली, धनंजय सिंह की गली, नर्सिंग होम से मिसकरही जाने वाली सड़क, शिवपुर मठिया काली मंदिर के निकट जलजमाव दो से तीन फीट तक सड़क पर है। नाला से जल निकासी नहीं होने के कारण मझौली चौक से मैरवा धाम जाने वाली सड़क के प्राण गढ़ी के निकट स्थित गैस एजेंसी में भी पानी घुस गया। जल जमाव के कारण नगर पंचायत क्षेत्र के आसपास के लोगों को मैरवा बाजार में आना-जाना पूरी तरह बंद हो गया है। उधर ग्रामीण क्षेत्रों में भी जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है। दर्जनों विद्यालय परिसर में जलजमाव है।

बारिश से जलजमाव व नारकीय स्थिति से लोग परेशान

मुख्यालय स्थित सब्जी मंडी, शांति वट वृक्ष, स्टेशन रोड, मखदुम सराय, फतेहपुर, अस्पताल मोड़, महादेवा, गोशाला रोड,तरवारा बाजार समेत अन्य जगहों पर जलजमाव एवं कीचड़ होने से लोग परेशान हैं।