दारौंदा में एनएच 531 को दूसरे दिन भी पुल खोलवाने के लिए किया सड़क जाम

0
hartal

घटना स्थल पर जदयू नेता अजय सिंह पहुंचे, पुल बनवाने के लिए ग्रामीणों को दिया आश्वासन

परवेज अख्तर/सिवान :- छपरा-सीवान मुख्य मार्ग एनएच 531 को शनिवार को ग्रामीणों ने फिर से जाम कर दिया. ग्रामीणों का कहना है कि गुरुवार को एनएचएआई एवं अंचलाधिकारी दारौंदा के द्वारा आश्वासन दिया गया था कि अगले दिन शुक्रवार को पानी निकासी के लिए कोई विशेष कदम उठाया जाएगा. ग्रामीणों ने शुक्रवार को पूरे दिन इंतजार किया, लेकिन किसी भी प्रकार की कोई एक्शन नहीं दिखाई दिया. इधर प्रांजल गैस एजेंसी के समीप पुलिया बंद हो जाने से बरसात एवं नहर का पानी सिरसाव पंचायत के सिरसाव मठिया, कोडारी खुर्द, पिपरा मठिया,सिरसाव, दारौंदा,हड़सर के अलावे दर्जनों गांव में लोगों के घर मे घुस गया है. जिससे लोगों को अनेक प्रकार की समस्याएं अभी भी बनी हुई है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
a1
ads
WhatsApp Image 2020-11-09 at 10.34.22 PM
Webp.net-compress-image
a2

जिसको लेकर 10 गांव से आए ग्रामीणों ने एनएच 531 को जाम कर दिया लोगों का कहना है कि गुरुवार को जाम हटाने के लिए अधिकारियों द्वारा केवल आश्वासन दिया गया. कोई विशेष कदम नहीं उठाया गया. अधिकारियों की लापरवाही एवं भू माफिया के सक्रियता के कारण विशेष कदम नहीं उठाया गया. इसलिए हम सभी ग्रामीण आज सड़क को पुनः जाम किए हैं. सड़क लगभग 5 घंटे तक जाम रही. सड़क जाम की सूचना पाकर सीवान सांसद पति एवं जदयू के युवा नेता अजय सिंह ने घटना स्थल पर पहुंच कर ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि हम अपने स्तर से जांच करवा कर यहां पुलिया के निर्माण कराने का भरसक प्रयास करेंगे.

अजय सिंह ने जिलाधिकारी से लेकर एनएचएआई के अधिकारियों से बात किए. अगर पुल का निर्माण नहीं होता है तो हम एनएचएआई के खिलाफ सांसद महोदय से पुल निर्माण करवाने के लिए मांग करेंगे. इसके बाद आक्रोशित शांत हो गये. वहीं अंचलाधिकारी पारस नाथ राय का कहना है कि हम अपने स्तर से पानी निकासी के लिए भरपूर प्रयास कर रहे हैं. एनएच हमारे अधिकार क्षेत्र से बाहर है. हम इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दे दिए है.