सारण: डबरा नदी में उफान, कई वार्डों में घुसा पानी, आम जनजीवन अस्त-व्यस्त

0

छपरा: लगातार हो रही बारिश से सारण जिले के डबरा नदी में आये उफान के कारण मढ़ौरा नगर पंचायत के कई वार्डों में बाढ़ की स्थिति हो गई है। डबरा नदी के जलस्तर में अचानक हुई वृद्धि के कारण यह नदी अपने किनारों की मर्यादा को लांघकर रिहायशी इलाकों की तरफ से होकर बह रही है। नगर के कई वार्ड जलमग्न हो गए है और मढ़ौरा- असोइया रोड पर असोइया मिडिल स्कूल के पास करीब डेढ़ फीट पानी चढ़ गया है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

वहीं मढ़ौरा नगर के लगभग आधा दर्जन से अधिक वार्डों में लोगों का अपने घरों से निकलना मुहाल हो गया है। यहां के लोग थर्मोकोल, केला और ड्रम आदि की नाव बनाकर अपने घरों से जरूरी कार्य के लिए रोड तक आ रहे हैं। मढ़ौरा नगर पंचायत के मुख्य पार्षद ललन राय का घर भी प्रभावित हो गया है और इन्हें भी रेलवे ढाला तक जाने के लिए नाव का सहारा लेना पर रहा है।

वार्ड 3 की तरह ही वार्ड 4 में मुख्य पार्षद सहित अन्य लोगों के घरों के चारों तरफ जलजमाव होने कारण लोगों का निकलना मुहाल हो गया है। बाढ़ प्रभावित वार्ड 3 के कुछ परिवार रोड किनारे तो 4 के रामेश्वर राय, योगेंद्र राय, सर्वा राय, महेशी राय, राजनाथ राय, अमर राय, कृष्णा राय आदि लोग अपने मवेशियों के साथ रेलवे वाला पर शरण ले लिए हैं।

मुख्य पार्षद ने पार्षद प्रतिनिधि बिलु सिंह के साथ रविवार को नगर के वार्ड नंबर 1,2 ,3 ,4 ,5 और 6 का नाव से मुआयना करने के बाद मढ़ौरा सीओ से बाढ़ प्रभावितों के लिए राहत कार्य किए जाने की मांग की है। मढ़ौरा नगर में आई बाढ़ और मुख्य पार्षद की मांग को देखते हुए मढ़ौरा सीओ रविशंकर पांडेय ने सर्वे कराकर बाढ़ पीड़ितों को नियमानुसार सरकारी सहायता देने के लिए जिला को पत्र लिखने की बात कही है।