सारण प्रमंडल का कोरोना हॉटस्पॉट बना हथुआ

0
corona hospot

परवेज अख्तर/गोपालगज:- पूरे विश्व मे अपना आतंक मचा रहा कोरोना अब गोपालगंज के ग्रामीण इलाकों को भी अपने आगोश में लेने लगा है।जिसके कारण आम से लेकर खास लोगों के आँखो की नींद हराम हो गयी है। यूँ कहे कि सारण प्रमंडल का हॉट स्पॉट बनते जा रहा है हथुआ अनुमंडल। विगत तीन चार दिनों में सात कोरोना पोजेटिव मरीज मिल चुके है इस इलाके में।अनुमंडलीय प्रशासन द्वारा लगातार विभिन्न गांवों का निरीक्षण,गांवों में दवाओं का छिड़काव,जरूरतमंदों के बीच आवश्यक सामग्रियों का वितरण एसडीओ अनिल कुमार रमन के नेतृत्व में करवाया जा रहा है।स्वास्थ्यकर्मियों की टीम भी लगातार सभी कोरेन्टीन सेंटरों में रखे गए लोगो की जांच आदि कर रही है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

बाहर के राज्यों से आने वाले प्रवासी लोगों के अंदर कोरोना के संक्रमण का खतरा ज्यादा बढ़ रहा है।विगत तीन दिनों के दौरान पंचदेवरी में एक,विजयीपुर में दो,फतेहपुर में एक,दवरी में एक व जिगना में एक मरीज मिले है।जिसके बाद समूचे अनुमंडल में सनसनी फैल गयी है।अभी संक्रमितों को ईलाज व कोरेन्टीन हेतु पटना विशेष एम्बुलेंस से भेजा गया है। विजयीपुर व पंचदेवरी के संक्रमितों के परिवार के सदस्यों का भी सैम्पल जांच हेतु भेजा गया है क्योंकि ये लोग जब प्रदेश से आय तो अपने घर भी गए थे जहां रहने के बाद कोरेन्टीन सेंटर पर गए थे।वहीं अन्य संक्रमित सेंटर ही गए थे।अनुमंडल प्रशासन द्वारा भी पूर्ण सख्ती दिखाते हुए जो व्यक्ति बाहर से आ रहा है और इसकी सूचना प्रशासन को मिल रही है तो तत्काल उसको कोरेन्टीन किया जा रहा है।

और उसके सैम्पल को जांच हेतु भेजा जा रहा है।बहरहाल समूचे सारण प्रमंडल में सबसे ज्यादा संक्रमित कम दिनों में यहां मिले है जिसके कारण सभी प्रशासनिक व स्वास्थ्य विभाग के लोग इस क्षेत्र को हॉट स्पॉट के रूप में देख रहे है।अनुमंडलीय क्षेत्र के तमाम भीड़भाड़ वाले स्थानों पर लॉक डाउन का पालन करवाने के लिए पुलिस व प्रशासनिक लोग भी लगातार गश्त कर रहे है।चारो तरफ सक्रियता बढ़ गयी है। विशेषज्ञों का मनना है कि प्रवासी जैसे जैसे आ रहे संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है।सभी को और सावधान व सचेत होने की जरूरत है।