दुष्कर्म के बाद छात्रा की गोली मारकर हत्या

0
goli mari

परवेज अख्तर/सिवान : जिले के रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के पतार गांव में एक छात्रा की गोली मार कर हत्या कर दी गई है। घटना के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिवान भेज दिया घटना के संबंध में बताया कि पतार निवासी जितेंद्र साह की पुत्री अपने छोटी बहन रूपा कुमारी तथा भाई अजीत कुमार के साथ घर के छत पर सोई थी। तभी रात्रि में अपराधी छत पर चढ़ गए और उसे गोली मार कर हत्या कर दी। गोली उसके बाएं कंधे पर लगी थी। शव के देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया है। घटना की सूचना मृतका के छोटे भाई ने परिजनों को यह कहते हुए दी कि दीदी के सर से खून बह रहा है। सूचना के बाद छात्रा की बड़ी मां एवं चचेरा भाई ने छत पर जाकर देखा तो उसकी मौत हो चुकी थी। परिजन देखकर चिल्लाने लगे। चिल्लाने की आवाज सुनकर काफी संख्या में ग्रामीणों एकत्र हो गए। ग्रामीणों की सूचना पर रघुनाथपुर थानाध्यक्ष राकेश कुमार,आंदर इंस्पेक्टर मनोज कुमार सहित अन्य पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिवान सदर अस्पताल भेज दिया। समाचार प्रेषण तक परिजन थाने में आवेदन नहीं दिए थे। ज्ञात हो कि छात्रा इसी साल मैट्रिक की परीक्षा उत्तीर्ण की थी तथा इंटरमीडिएट में एडमिशन कराने की तैयारी कर रही थी।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

बेटे को इलाज कराने गई थी मां, पिता भी नहीं थे घर

छात्रा के भाई का इलाज कराने लिए उसकी मां बनारस गई थी जबकि उसके पिता टारी नेवारी चट्टी पर एक मिठाई के दुकान पर कार्य करते हैं। वे रात्रि में वहीं रह गए थे। छात्रा के पिता ने बताया कि चार-पांच दिन पर घर आते हैं। रविवार की सुबह फोन से मौत की सूचना मिली। तब वे घर टारी से घर आए। उन्होंने बताया कि पुत्री की शादी के लिए मैरवा थाना क्षेत्र के एक गांव में शादी करने की बातचीत भी चल रही थी। जितेंद्र साह चार भाई हैं, दो भाई अपने परिवार के साथ बाहर रहते हैं एवं दो भाई गांव पर रहते हैं।

मोबाइल सीडीआर से खुलेगा हत्या का राज

मृत छात्रा की छोटी बहन रूपा कुमारी के हाथ से पुलिस एक मोबाइल बरामद की है। पुलिस का कहना है कि इस मोबाइल का सीडीआर निकाला जाएगा। इससे हत्या का खुलासा हो सकता है। फिलहाल मोबाइल को जब्त कर लिया गया है। मृतका की छोटी बहन से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि इस मोबाइल से मेरे जीजा हमेशा फोन करते थे। मेरी दीदी उन्हीं से बात करती थी। कई लोग घटना को प्रेम प्रसंग से भी जोड़ रहे हैं।