सेक्टर पदाधिकारियों संग बीडीओ ने की बैठक

0
baithak

जिले के लकड़ी नबीगंज प्रखंड कार्यालय में बुधवार को बीडीओ मो. अलाउद्दीन अंसारी की अध्यक्षता में सेक्टर पदाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारी से संबंधित कई निर्देश दिए गए।बीडीओ ने मतदाताओं को चिह्नित करने मतदान केंद्रों के पोक्षक क्षेत्रों में राहत और शांति व्यवस्था सुदृढ़ करने का निर्देश दिया। बीडीओ ने प्रखंड के अतिसंवेदनशील एवं संवेदनशील बूथों में शांतिपूर्ण व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया। इस मौके पर ओपी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार पासवान, सेक्टर पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार तिवारी, कामता सिंह, राकेश सिंह, जितेंद्र प्रसाद, अशोक सिंह, प्रेमेंद्र नाथ त्रिवेदी, मनोज कुमार, अशोक कुमार, आलोक कुमार, भूषण सिंह, रवींद्र नाथ सिंह, कृष्णा कुमार सिंह, संजेस कुमार, मुन्ना साह आदि उपस्थित थे।

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

डीलरों व एमओ को एक दिवसीय ईवीएम का प्रशिक्ष

लकड़ी नबीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन परिसर में बुधवार को बीडीओ मो. अलाउद्दीन अंसारी के साथ निर्देशन पर ईवीएम अधिकारी सह प्रशिक्षक मुन्ना कुमार साह की देखरेख में प्रखंड के सभी डीलरों एवं एमओ को ईवीएम और वीवीपैट का प्रशिक्षण दिया गया तथा मतदाताओं को मत के लिए जागरूक करने का निर्देश दया गया। मौके पर एमओ श्याम रजक, डीलर गुड्डू तिवारी, विजय गुप्ता, नंदकुमार सिंह, अमित कुमार, शंभू प्रसाद, राधा मोहन सिंह, श्रीकांत सिंह, संतोष कुमार, मंसूर आलम, राजकुमार मांझी, विवेक सिंह, ईश्वर प्रसाद, बृजेश सिंह समेत सभी डीलर उपस्थित थे।

चुनाव को लेकर अबतक 407 लोगों पर 107 के तहत कार्रवाई

लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने को लेकर पुलिस प्रशासन जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुई है। इसे लेकर अबतक चिह्नित किए गए थाना क्षेत्र के 407 लोगों पर धारा 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई की गई है। पुलिस अभी और लोगों पर 107 की कार्रवाई के लिए सूची बनाने में जुटी है। यह प्रक्रिया लगातार जारी रहेगी। इसके अलावे सीसीए एवं गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई के लिए भी सूची तैयार की जा रही है।

लोकसभा चुनाव को ले बना कंट्रोल रूम

लोकसभा चुनाव को लेकर दारौंदा में कंट्रोल रूम में प्रतिनियुक्ति की गई है।इस संबंध में बीडीओ रीता कुमारी ने बताया कि लोकसभा चुनाव की सफलता के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसमें महिला प्रसार पदाधिकारी उषा कुमारी सिन्हा के नेतृत्व में गठित की गई है। इसके अलावा सहायक कार्यपालक सुजाता कुमारी एवं सहायक कार्यपालक कविता कुमारी डाटा इंट्री ऑपरेटर का कार्य करेगी। बीडीओ ने बताया इसमें दो कर्मी की और प्रतिनियुक्ति की जाएगी। मतदाता या किसी जनप्रतिनिधियों को कोई समस्या या शिकायत होगी तो यहां अपनी शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

सेक्टर मजिस्ट्रेट की बैठक में दिए गए कई निर्देश

हसनपुरा प्रखंड मुख्यालय में बुधवार को सहायक निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ दीपक कुमार सिंह ने प्रखंड स्तरीय सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बैठक की। बैठक में बीडीओ ने कहा कि सभी सेक्टर पदाधिकारी ने सर्वप्रथम अपने सेक्टर क्षेत्र में मतदाताओं को जागरुकता करने को कहा। क्रिटिकल, वेरिएबल बूथों को अद्यतन करने को कहा। साथ ही उन्होंने कहा कि किसी मतदाता को डराता धमकाता हो तो इसकी सूचना तुरंत दें। दारौंदा विधानसभा में 33, रघुनाथपुर विधानसभा में 5 अतिसंवेदनशील बूथ घोषित किया गया है और सभी सेक्टरों के पदाधिकारी अपने-अपने बूथ का भ्रमण करते रहेंगे। बैठक में अब्दुर्रहमान अंसारी, आशुतोष कुमार, वेदप्रकाश, चंद्रशेखर प्रसाद सोनी, मो. उस्मान गनी, संतोष कुमार, जाकिर मोहम्मद, रवींद्र कुमार मंडल आदि उपस्थित थे।