बिहार में बढ़ाई गई नेताओं की सुरक्षा, 12 को मिली Y श्रेणी की सिक्योरिटी

0

पटना: बिहार बीजेपी के 12 नेताओं की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. उन्हें ‘Y’ कैटेगरी की सिक्योरिटी दी गई है. बीते दिनों उपद्रवियों के निशाने पर बीजेपी के नेताओं का घर और कार्यालय था. ऐसे में इस गंभीर मानते हुए गृह मंत्रालय ने आदेश जारी किया है. इनमें डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, संजय सरावगी, संजीव चौरसिया, हरिभूषण भचौल, दिलीप जायसवाल समेत 12 नेताओं के नाम शामिल हैं. इन नेताओं को ‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा दी गई है. बीजेपी नेताओं की सुरक्षा ऐसे वक्त में बढ़ाई गई है जब सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्‍न‍िपथ योजना का विरोध चल रहा है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

दरअसल, विरोध-प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने डिप्टी सीएम रेणु देवी और प्रदेश बीजेपी अध्‍यक्ष डॉ. संजय जायसवाल के घर को निशाना बनाया था. वहीं, पटना में पत्रकारों के बातचीत के दौरान बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष ने शनिवार को कहा था कि विरोध-प्रदर्शन के दोरान बीजेपी को टारगेट किया जा रहा है. नवादा समेत तीन जिलों में बीजेपी के दफ्तर जला दिए गए, लेकिन वहां पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं. पटना: बिहार बीजेपी के 12 नेताओं की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. उन्हें ‘Y’ कैटेगरी की सिक्योरिटी दी गई है. बीते दिनों उपद्रवियों के निशाने पर बीजेपी के नेताओं का घर और कार्यालय था. ऐसे में इस गंभीर मानते हुए गृह मंत्रालय ने आदेश जारी किया है. इनमें डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी , बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, संजय सरावगी, संजीव चौरसिया, हरिभूषण भचौल, दिलीप जायसवाल समेत 12 नेताओं के नाम शामिल हैं. इन नेताओं को ‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा दी गई है. बीजेपी (BJP) नेताओं की सुरक्षा ऐसे वक्त में बढ़ाई गई है जब सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्‍न‍िपथ योजना का विरोध चल रहा है.

दरअसल, विरोध-प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने डिप्टी सीएम रेणु देवी और प्रदेश बीजेपी अध्‍यक्ष डॉ. संजय जायसवाल के घर को निशाना बनाया था. वहीं, पटना में पत्रकारों के बातचीत के दौरान बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष ने शनिवार को कहा था कि विरोध-प्रदर्शन के दोरान बीजेपी को टारगेट किया जा रहा है. नवादा समेत तीन जिलों में बीजेपी के दफ्तर जला दिए गए, लेकिन वहां पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं.

बेतिया में संजय जायसवाल के यहां चलाए गए थे पत्थर

बता दें कि शुक्रवार को प्रदर्शन के तीसरे दिन बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के आवास पर बेतिया में भीड़ ने हमला कर दिया था. घर में लगे गेट को तोड़ने का प्रयास किया गया था. घर का शीशा चकनाचूर हो गया. एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया था. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा था कि उनके घर को उड़ाने की साजिश की गई थी. पेट्रोल डीजल फेंक कर आग लगाने का भी प्रयास किया गया था. बताया जाता है कि उपद्रवियों के हमले के वक्त संजय जायसवाल घर में ही मौजूद थे.

अपनी राय दें!

Please enter your comment!
Please enter your name here