जेल AIG की संपत्ति देखकर जांच कर रहे अधिकारियों के उड़ गए होश….जानिए, देश के किस शहर में है जेल एआइजी का मकान और दुकान! कहां-कहां खरीद रखा है जमीन और फ्लैट!

0

पटना: आय से अधिक संपत्ति मामले में सहायक जेल महानिरीक्षक रूपक कुमार पर निगरानी ब्यूरों की कार्रवाई जारी है। निगरानी ब्यूरो से मिली जानकारी के अनुसार अभी तक इनकी संपत्ति 10 करोड़ से अधिक पायी गयी है, जो इनके वैध स्रोतों से कई गुणा है। साथ ही वे कैदी के सामान का उपयोग अपने घर में किया करते थे। अभी तक इनके 13 प्लॉट-फ्लैट का पता चला है। इसमें एक फ्लैट बैंगलोर हवाई अड्डे के पास भी है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.16.03 PM
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.24.37 PM
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.13.39 PM
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.18.57 PM

निगरानी ब्यूरो से मिली जानकारी के अनुसार रूपक कुमार के आशियाना नगर मं तीन मंजिला आलीशान मकान है। मकान के आंतरिक साजो-सज्जा में लाखों रुपये खर्च किये गये हैं। दीवारों पर लाखों रुपये की पेंटिंग पायी गयी है। मकान की कुल कीमत लगभग तीन करोड़ रुपये आंकी गयी है। रूपक कुमार ने ड्यूटी के दौरान काफी अधिक चल और अचल संपत्ति जामा की है। रूपक कुमार और उनकी पत्नी के लगभग 10 बैंक अकाउंट मिले हैं, जिनमें लाखों रुपये है। इसके अलावे जीवन बीमा के पॉलिसी के कागज, विभिन्न बैंकों के क्रेडिट कार्ड मिले हैं।

वहीं रूपक कुमार ने बैंगलोर में हवाई अड्डा के पास आवासीय फ्लैट लिया है और बैंगलोर में इन्होंने जमीन का प्लॉट खरीदने का एग्रीमेंट किया है। झारखंड के देवघर में रूपक कुमार ने एक बाड़ा आवसीय भूमि का प्लॉट लिया है, जिसकी कीमत करोड़ों में है। जमशेदपुर में इन्होंने आवासीय भूमि का प्लॉट भी लिया है। रांची में फ्लैट और जमीन के कागजात मिले हैं। नोएडा के गौड़ सिटी में इन्होंने व्यावसायिक दुकानें ली हैं, जिसकी कीमत करोड़ों में है।

वहीं नोएडा में भी रूपक कुमार ने आवासीय फ्लैट लिया है। पश्चिम बंगाल के सिलीगूड़ी में इनके फ्लैट और जमीन के बारे में पता चला है। बिहटा में इन्होंने जमीन का प्लॉट लिया है। पटना के लोदीपुर में इनका फ्लैट है, जो इन्होंने किराया पर लगाया है। रूपक कुमार के आवास से 62 लाख 7 हजार 190 रुपये के सोने के आभूषण भी मिले हैं। वहीं इनके घर के तलाशी के दौरान कैदियों के उपयोग के लिए खरीदी जाने वाली समान एवं वस्तुओं को अपने घर में प्रयोग करते थे। रूपक कुमार के लगभग 10 करोड़ रुपये से अधिक के चल और अचल संपत्ति का पता चला है, जो इनके आय के वैध स्रोत से कई गुणा है।