…और शहर की हालत देख मॉर्निंग वाक को नहीं निकल रही है तब्बसुम परवीन

0
morning walk

सदर अस्‍पताल के शव गृह में अपनों के इंतजार में पड़ा है शव, पुलिस को नहीं मिला सुराग

परवेज़ अख्तर/सिवान:- सोमवार की सुबह मुफ्फसिल थाना से महज दो सौ कदम की दूरी पर यात्री की हत्या के बारे में पुलिस 48 घंटे से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी किसी तथ्य पर नहीं पहुंच सकी। हत्या किसकी हुई, कौन था मृतक इसके बारे में पुलिस के पास कोई सुराग नहीं है। इधर अपनों के इंतजार में सदर अस्पताल के शवगृह में मृतक का शव पिछले 48 घंटे से लावारिस की स्थिति में है। अगर आज कोई नहीं पहुंचा तो मजबूरी में पुलिस इसे लावारिस मान लेगी और इसके अंतिम क्रियाकर्म के काम में लग जाएगी। लेकिन सबसे बड़ी हैरानी की बात यह है कि सरेआम लोगों की हत्या की जा रही है और पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी तो दूर मामले में किसी संदिग्ध की गिरफ्तारी भी नहीं कर पा रही है। इधर एक के बाद एक हो रहे लूट, हत्या की घटनाओं में बढ़ोतरी होने के बाद अब शहर में लोग सुबह में अकेले घूमने से कतराने लगे हैं।

सुबह में मॉर्निंग वाक में घूमने वालों की संख्या में आई कमी

बता दें कि सोमवार की सुबह एक व्यक्ति की हत्या किए जाने के बाद मंगलवार की सुबह मॉर्निंग वाक में घूमने वालों की संख्या में कमी आई। जबकि रोजाना सड़कों पर सुबह की ताजा हवा लेने वालों से इसके बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि सड़कों पर पहले तो रात में डर लगता था लेकिन अब तो सुबह हो या शाम किसी भी समय अपराधी खुलेआम लोगों की हत्या कर रहे हैं और वे बेखौफ हैं। रोजान घूमने वाली महादेवा की अनिता देवी ने बताया कि वे रोजाना शहर में महादेवा की सड़क से होते हुए मुख्य पथ के रास्ते गांधी मैदान जाती थीं लेकिन सोमवार की घटना के बाद मंगलवार की सुबह वे घर के बाहर ही बैठी रहीं। जबकि कागजी मोहल्ला की इशरत जहां, नूर फातमा, दखिन टोला कौसर जहां, नवलपुर की तब्बसुम परवीन, गुड़िया खातून ने बताया कि बेटा पहले तो सुबह घूम कर ताजी हवा लेती थी लेकिन अब अंदर ही अंदर भय लगाता है कि कहीं कोई बड़ी अनहोनी ना हो जाए।

क्या कहते हैं एसपी

inspecter or jiradei

मृतक कौन है इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। आसपास के जिलों में सभी थानों को मृतक की तस्वीर भेज दी गई है। मृतक का शव सदर अस्पताल के शव गृह में है। किसी भी शहरवासी को डरने की जरूरत नहीं है। उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी है। जल्द ही इस घटना के पीछे कौन हैं इसका खुलासा कर दिया जाएगा।
नवीन चंद्र झा
एसपी, सिवान