बड़ी कार्रवाई : पर्सनल आईडी पर रेल टिकट बनाकर बेचने वाले पकड़ाए

0

परवेज़ अख्तर/सिवान :- आरपीएफ ने टिकट दलालों के साथ ही पर्सनल यूजर आईडी पर ई टिकट बनाकर बेचने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। रविवार को छापेमारी कर पर्सनल आईडी पर रेल टिकट बनाकर बेचने के जुर्म में हकाम मोड़ से दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दोनों युवक मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रघुहाता निवासी मदन सिंह का पुत्र मनीष कुमार व बच्चा सिंह का पुत्र राकेश है। पुलिस ने दोनों के पास से ई टिकट के कार्य में आने वाले कई सामान भी जब्त किया है। आरपीएफ सूत्रों ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कंप्यूटर दुकान पर छापेमारी की, जहां टिकट के साथ रंगेहाथ दोनों बिक्रेता पकड़े गए।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

पकड़े गए ई टिकट बिक्रेताओं से जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि गोपालगंज के एक दुकानदार से मैंगो साफ्टवेयर की खरीदारी कर ई टिकट बनाने का काम करते हैं। साथ ही जरूरतमंदों को 200 रुपये अधिक लेकर साफ्टवेयर भी उपलब्ध कराते हैं। पूछताछ में दोनों ने बताया कि पर्सनल आईडी पर 67 टिकट बनाया हैं। उनके पास से पांच आरक्षित टिकट लाइव (तीन अदद तत्काल व दो सामान्य) कुल कीमत 10,301 रुपये, पूर्व के तिथियों के एक सामान्य व 22 तत्काल यानी कुल 23 अदद आरक्षित ई टिकट जब्त किया गया है।

जिनकी कीमत 60361 रुपया है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार छापेमारी के दौरान दुकान से एक लैपटॉप, एक प्रिंटर, दो की बोर्ड, पांच मोबाइल, 20970 रुपये, पांच एटीएम कार्ड व एक आधार कार्ड जब्त किया गया। छापेमारी दल में खुद आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह, दरोगा श्रवण कुमार शर्मा, सिपाही छोटेलाल गिरी, विकास कुमार कन्नौजिया, महेश सिंह के साथ अन्य आरपीएफ के जवान भी शामिल रहे।