पिटाई में गंभीर रूप से घायल ने दम तोड़ा, आक्रोशित परिजनों संग ग्रामीणों ने किया रोड जाम, गाँव में तनाव

0

परवेज़ अख्तर/सिवान :- जिले के जामो बाजार थाना क्षेत्र के सैदपुर गांव में शुक्रवार की दोपहर गिला कपड़ा सुखाने को ले दो पक्षों में हिंसक झड़प हो गई थी। इसमें एक पक्ष से आधा दर्जन लोग घायल हो गए थे। वहीं पिटाई में गंभीर रूप से घायल एक वृद्ध ने सदर अस्पताल में शनिवार को दम तोड़ दिया। मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। इधर मौत की सूचना जैसे ही गांव में मिली एक बार फिर से गांव में तनाव हो गया। बता दें कि घायल की मौत का कारण चिकित्सकों ने अधिक रक्त स्त्राव और अंदरुनी चोट से होना बताया है। मृतक अदालत मांझी थे। घटना के संबंध में नगर थाना में पदस्थापित अवर निरीक्षक रामउमेद शुक्ला को दिए अपने फर्दबयान में मृतक अदालत मांझी के पुत्र अक्षय कुमार मांझी ने बताया है कि शुक्रवार की दोपहर मैं अपने दरवाजे पर गिला कपड़ा सुखाने के लिए कपड़ा रस्सी की रेंगनी पर डाल रहा था तभी पूर्व की दुश्मनी को लेकर मेरे पड़ोसी रुदल मांझी, इंदल मांझी, मोहन मांझी, राजू मांझी, शैलेश मांझी, नागेंद्र मांझी, विनोद मांझी, राहुल मांझी, मोहन मांझी समेत 16 महिला एवं पुरुष हरवे हथियार से लैस होकर गाली-गलौज देना शुरू कर दिए। गाली देने के कारण पूछने पर उपरोक्त सभी लोग अचानक मुझ पर हमला कर दिए। बीच बचाव करने पहुंची मेरे पिता समेत घर के अन्य सदस्यों को भी नहीं बख्शा तथा पारंपरिक हथियारों से ताबड़तोड़ हमला बोल दिए। इस हमले में अदालत मांझी, अक्षय कुमार मांझी, तूफान कुमार मांझी, छठिया देवी तथा चंद्रावती देवी समेत आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया जहां इलाज के दौरान अदालत मांझी की मौत हो गई। अन्य घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है। सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने की सड़क जाम

मृतक का शव गाँव के मुख्य पथ पर रखकर आक्रोशित परिजन व ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया तथा हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग की।इस दौरान लोगों ने जमकर प्रदर्शन कर वरिय पुलिस पदाधिकारी की बुलाने की मांग कर रहे थे।बाद में गाँव के प्रबुद्ध लोगों के मान मनौव्ल के बाद मामला शांत हुआ।

sadak jaam

घटना में शामिल दो महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने महिला चौकीदार के नेतृत्व में छापेमारी कर घटना में शामिल दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है।पुलिस दोनों गिरफ्तार महिला से पूछताछ कर रही है।

गांव में पुलिस कर रही कैंप

सैदपुरा गांव में दो पक्षों के बीच हुए हिंसक झड़प में इलाजरत एक वृद्ध की मौत के बाद गांव में दो पक्षों के बीच तनाव कायम हो गया है जिसके मद्देनजर जामो बाजार थानाध्यक्ष नौशाद आलम के नेत़ृत्व में पुलिस गश्त कर रही है। बहरहाल चाहे जो हो अगर इस घटना में पुलिस सतर्कता नहीं बरती तो गांव में हत्या के प्रतिशोध खून की होली खेली जा सकती है।

गांव में शव पहुंचते ही मचा कोहराम

जामो थाना क्षेत्र के सैदपुर गांव में जैसे ही मृतक अदालत मांझी का शव पोस्टमार्टम के बाद शनिवार की देर शाम पहुंचा परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों के हृदयविदारक चीत्कार से पूरा गांव में गमगीन हो गया। मृतक की पत्नी मालती देवी घायलावस्था में रोते-रोते बेसुध हो जा रही थी। आसपास के लोग उसे संभाल तथा सांत्वना दे रहे थे।

कहते हैं थानाध्यक्ष

मृतक के पुत्र अक्षय कुमार मांझी के फर्द बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है। वैसे वरीय पुलिस पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में परिजनों को मौखिक बयान के आधार पर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। सभी आरोपित घर छोड़ फरार हैं।

नौशाद आलम
थानाध्यक्ष, जामो बाजार

Loading...