सिवान सदर से आजाद पार्टी के प्रत्याशी नेमत आजाद खान समेत कई प्रत्याशियों ने किया नामाकन

0

सातवें दिन नामांकन करने वाले प्रत्याशियों की संख्या बढ़ी

परवेज़ अख्तर/सिवान:
बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में नामांकन के सातवें दिन गुरुवार को जिले के आठों विधानसभा सीटों पर 22 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। नामांकन के दौरान भारी भीड़ के दबाव में कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन की धज्जियां उड़ती दिखीं। लोग एक दूसरे से सटकर खड़े थे, जबकि कई लोगों ने मास्क भी नहीं लगाया था। सड़क पर भीड़ और वाहनों की पार्किंग से यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई थी। जिला मुख्यालय में हो रहे छह विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारियों के यहां नामांकन के लिए प्रत्याशियों की लाइन लगी रही। स्थिति यह थी कि एक प्रत्याशी नामांकन के बाद जैसे ही बाहर निकलते थे कि दूसरे प्रत्याशी पहुंच जा रहे थे। नामांकन को लेकर प्रत्याशियों में होड़ मची रही। इस दौरान निर्वाची पदाधिकारी कार्यालय के समीप दलीय व निर्दलीय प्रत्याशियों के समर्थक जमकर नारेबाजी कर रहे थे। हालांकि ड्रॉप गेट पर तैनात दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों द्वारा उन्हें रोका-टोका जा रहा था।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-16 at 8.56.45 PM
WhatsApp Image 2022-08-16 at 8.56.44 PM (1)
WhatsApp Image 2022-08-16 at 8.56.44 PM
WhatsApp Image 2022-08-16 at 8.56.42 PM (1)
WhatsApp Image 2022-08-16 at 8.56.43 PM (1)
WhatsApp Image 2022-08-16 at 8.56.44 PM (2)
WhatsApp Image 2022-08-16 at 8.56.42 PM
WhatsApp Image 2022-08-16 at 8.56.43 PM

nemat khan

नामांकन के लिए प्रत्याशियों व उनके साथ एक प्रस्तावक व समर्थक सहित तीन लोगों को ही अंदर प्रवेश कराया जा रहा था। जिला प्रशासन द्वारा नारेबाजी करने वाले समर्थकों की वीडियोग्राफी भी कराई जा रही थी।प्राप्त जानकारी के अनुसार 105 सिवान सदर विधानासभा से सात, 107 जीरादेई विधानसभा से दो, 108 रघुनाथपुर विधानसभा से आठ, 109 दारौंदा विधानसभा से एक व 110 बड़हरिया विधानसभा से नौ नामांकन किए। वहीं 107 दरौली विधानसभा से सातवें दिन एक भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया। इन प्रत्याशियों ने किया नामांकन दर्ज : प्राप्त जानकारी के अनुसार 105 विधानसभा क्षेत्र सिवान सदर से पूर्व सांसद सह एनडीए उम्मीदवार ओमप्रकाश यादव ने दो सेट, निर्दलीय प्रत्याशी अभिषेक श्रीवास्तव ने एक सेट, रालोसपा उम्मीदवार अब्दुल रिजवान अंसारी ने दो सेट,आजाद पार्टी के प्रत्याशी नेमत आजाद खान ने दो सेट, निर्दलीय प्रत्याशी राजन कुमार ने एक सेट, निर्दलीय प्रत्याशी मो. मिट्ठू साह ने दस सेट, निर्दलीय प्रत्याशी सुशील कुमार ने दो सेट में निर्वाची पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता रमण कुमार सिन्हा के समक्ष नामांकन पर्चा दाखिल किया।

वहीं 106 जीरादेई विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से एनडीए उम्मीदवार कमला सिंह कुशवाहा ने एक सेट व निर्दलीय प्रत्याशी सोहिला देवी ने एक सेट में निर्वाची पदाधिकारी सह भूमि सुधार उप समाहर्ता संजय कुमार के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया। जबकि 108 रघुनाथपुर विधानसभा से पूर्व विधायक सह महागठबंधन उम्मीदवार हरिशंकर यादव ने एक सेट, पूर्व विधायक सह जन अधिकार पार्टी के उम्मीदवार विक्रम कुंवर ने एक सेट, निर्दलीय प्रत्याशी मो. कैफ उर्फ बंटी ने दो सेट, निर्दलीय प्रत्याशी औन अली ने दो सेट, लोकतांत्रिक सर्वजन समाज पार्टी के प्रत्याशी रामनरेश पंडित ने दो सेट, निर्दलीय प्रत्याशी विद्या अहीर ने दो सेट, भारतीय इंसान पार्टी के प्रत्याशी अतिउल्लाह अहमद ने दो सेट, निर्दलीय प्रत्याशी सुरेंद्र नाथ प्रसाद ने दो सेट में निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी रामबाबू बैठा, 109 दारौंदा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी केके सिंह ने दो सेट में निर्वाची पदाधिकारी सह उप विकास आयुक्त दीपक कुमार सिंह तथा 110 बड़हरिया विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से लोजपा उम्मीदवार बीर बहादुर सिंह ने दो सेट, निर्दलीय प्रत्याशी विवेक सिंह पटेल ने दो सेट, निर्दलीय प्रत्याशी मुजफ्फर इमाम ने दो सेट, भारतीय इंसाफ पार्टी के उम्मीदवार मो. शफीक ने दो सेट, भारतीय पंचायत पार्टी के प्रत्याशी मुमताज आलम ने दो सेट, निर्दलीय प्रत्याशी रिजवान अहमद ने दो सेट, निर्दलीय प्रत्याशी मंटू पटेल ने एक सेट, निर्दलीय प्रत्याशी उमेश कुमार सिंह ने दो सेट व निर्दलीय प्रत्याशी अवधेश शर्मा ने एक सेट में निर्वाची पदाधिकारी सह तथा जिला भू-अर्जन पदाधिकारी संजीव कुमार के समक्ष नामांकन पर्चा दाखिल किया।वहीं 107 दरौली विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से निर्वाची पदाधिकारी सह जिला पंचायती राज पदाधिकारी राजकुमार गुप्ता के कार्यालय में एक भी प्रत्याशी ने अपना नामांकन दर्ज नहीं कराया।