रिश्ता हुआ शर्मसार! रेप के बाद भाई ने आठ साल की बच्ची की चाकू से गला रेतकर की हत्या

0

पटना: बिहार के भोजपुर में रेप करने के बाद आठ साल की एक मासूम बच्ची की गला रेत हत्या कर दी गयी। मौसरे भाई ने ही बहला-फुसलाकर ले जाने के बाद रेप किया। इसके बाद ब्लेड और चाकू से बच्ची का गला रेत दिया। गुरुवार से गायब बच्ची का शव शुक्रवार की अहले सुबह एक बागीचे से बरामद किया गया। घटना स्थल से कुछ ब्लेड और चाकू मिले हैं। कुछ दूरी पर बच्ची के कपड़े भी बरामद किये गये हैं।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

रिश्ते और मानवता को शर्मसार कर देने वाली यह घटना बिहिया थाना क्षेत्र के एक गांव की है। बच्ची पीरो इलाके की रहने वाली थी। वह चार साल से अपने ननिहाल में ही रहती थी। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने आरोपित को पकड़ लिया और उसकी धुनाई कर दी। बाद में उसे मौके पर पहुंची पुलिस के हवाले कर दिया। गिरफ्तार आरोपित इरशाद खान उर्फ छोटू है। पुलिस की पूछताछ के दौरान उसने रेप और हत्या की बात स्वीकार कर ली है।

बच्ची गुरुवार की सुबह से गायब थी

इस संबंध में बच्ची के मामा के बयान पर बिहिया थाने में इरशाद खान उर्फ छोटू के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है। इसमें कहा गया है कि बच्ची गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे से गायब थी। उसकी काफी खोजबीन की गयी, लेकिन कहीं पता नहीं चला। शुक्रवार की सुबह आरोपित इरशाद ने बच्ची के बागीचे में होने की जानकारी दी। इस सूचना पर परिजन और ग्रामीण बागीचे में पहुंचे। वहां बच्ची का शव नग्न हालत में मिला। इसके बाद इरशाद भागने लगा। तब लोगों ने उसे पकड़ लिया और उसकी धुनाई कर दी। बाद में पुलिस पहुंची और शव का पोस्टमार्टम कराया गया। इधर, जांच में तफ्तीश में जुटी पुलिस ने घटनास्थल से मिले चाकू, ब्लेड, खून लगी मिट्टी और बच्ची के कपड़े को जब्त कर लिया है। वहीं आरोपित के कपड़े भी जांच के लिए जब्त किये गये हैं।

बोर्ड बना किया गया शव का पोस्टमार्टम

रेप के बाद बच्ची की हत्या के बाद मेडिकल बोर्ड गठित कर शव का पोस्टमार्टम कराया गया। इसके लिए सिविल सर्जन डॉ एलपी झा के निर्देश पर चार सदस्यीय बोर्ड का गठन किया गया। बोर्ड में डॉ आशुतोष कुमार, डॉ प्रभात प्रकाश, डॉ प्रगति कुमारी और डॉ पूनम रमन शामिल थी। पोस्टमार्टम के बाद बोर्ड की ओर से जांच के लिये वेजाइनल स्वाब सुरक्षित रख लिया गया है।