समाजवादी नीतीश पर शिवानंद का तंज, बोले.. परिवार में सियासी उत्तराधिकारी नहीं तो महान कह लीजिए

0

पटना: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को समाचार एजेंसी एएनआई के साथ जो इंटरव्यू दिया. उसमें नीतीश कुमार की खूब तारीफ की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार को असली समाजवादी बताते हुए कहा था कि उनके परिवार में कोई दूसरा राजनीति में नहीं है. और राजनीतिक परिवारवाद से नीतीश काफी अलग है. इस बात की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री ने उन्हें असली समाजवादी बताया था. लोहिया और जॉर्ज फर्नांडिस की चर्चा करते हुए पीएम मोदी ने नीतीश कुमार का नाम लिया. लेकिन अब नीतीश को असली समाजवादी बताए जाने पर उनके ही पुराने सहयोगी और आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने जबरदस्त तंज कसा है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने कहा है कि नीतीश कुमार के पास सियासी उत्तराधिकारी नहीं है. परिवार के अंदर कोई ऐसा व्यक्ति नहीं जो उनके राजनीतिक उत्तराधिकार को आगे बढ़ा सके. शिवानंद तिवारी ने कहा कि नीतीश कुमार के बेटे निशांत के बारे में सबको मालूम है कि वह राजनीति में आने की संभावनाओं को खारिज कर चुके हैं. निशांत को राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं. दुर्भाग्य से नीतीश कुमार की पत्नी भी अब इस दुनिया में नहीं है. ऐसे में उनके पास जब राजनीतिक उत्तराधिकारी नहीं तो भले ही आप उन्हें महान कर लीजिए। तिवारी ने कहा कि राजनीति में परिवार आगे बढ़े इसके लिए उत्तराधिकारी होना भी बेहद जरूरी है. जब नीतीश कुमार के पास कोई उत्तराधिकारी ही नहीं तो उनके बारे में कुछ भी कहा जा सकता है।

इतना ही नहीं शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार को असली समाजवादी बताए जाने पर भी पलटवार किया. शिवानंद तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री दिन भर में सैकड़ों झूठ बोलते हैं. प्रधानमंत्री जिस तरह झूठी बातों का प्रचार करते हैं, उसे राजनीति का स्तर नीचे गया है. तिवारी ने यह भी कहा कि लोहिया ने शादी नहीं की थी इसलिए उनका कोई उत्तराधिकारी राजनीति में नहीं आया. जॉन फर्नांडिस ने शादी की तो उनकी पत्नी के साथ संबंध आगे नहीं चले. वह दोनों अलग-अलग रहे उनकी भी कोई औलाद नहीं थी।