सिसवन: शादी मंडप में दुल्हा दहेज में बाइक के लिए अड़ा, नहीं मिली तो मारपीट कर भागा

0

चैनपुर ओपी के लड़की पक्ष तो महाराजगंज के बालियां पोखरा गांव का है दूल्हा पक्ष

परवेज अख्तर/सिवान: एक तरफ सरकार सामाजिक कुरीतियों में शामिल दहेज उन्मूलन के लिए अभियान चला रही है, वहीं दूसरी ओर सिसवन में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां दहेज में बाइक नहीं मिलने पर दुल्हा मंडप में ही लड़की पक्ष वालों से मारपीट कर फरार हो गया. सिसवन प्रखंड के ओपी थाना क्षेत्र के नयागांव का है. जहां शादी मंडप दुल्हा दहेज में बाईक और 30 हजार रुपये की मांग कर बैठा.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

लड़की के पिता ने जब दहेज की मांग पूरी करने में असमर्थता जतायी तो पूरा मामला ही बिगड़ गया. दोनों पक्ष में मारपीट शुरू हो गई. लड़की के मामा का सर फट गया. दुल्हे पक्ष के भी कुछ लोग घायल हो गए. कुछ घायलों का इलाज सिसवन रेफरल अस्पताल में व कुछ का चैनपुर स्थित किसी निजी क्लीनिक में कराया गया. घटना के संबंध में लड़की के पिता व ओपी थाना क्षेत्र के नयागांव निवासी राजेश सोनी ने बताया कि वह अपनी बेटी की शादी महाराजगंज थाना के बालियां पोखरा गांव निवासी शत्रुघ्न सोनी के पुत्र किशन सोनी से तय किया था. गुरूवार को मेहंदार मंदिर में शादी होनी थी.

शादी के लिए दूल्हे पक्ष के लोग मंदिर पहुंचे. जैसे ही शादी की रस्म शुरु हुई, दुल्हा, उसकी मां सुभावती देवी, भाई कन्हैया सोनी, सुदामा सोनी, मुरारी सोनी दहेज में बाईक नहीं देने व सामान कम देने को लेकर विवाद खड़ा कर दिया. इसके बाद मान मनौवल शुरू हो गया. मामला मारपीट तक पहुंच गयी. जिसमें दुल्हन के मामा कृष्णा सोनी, पिता राजेश सोनी सहित चार लोग घायल हो गए. वहीं दूल्हा पक्ष से एक महिला समेत दो लोग घायल हो गए. इसके बाद लड़की की मांग में सिंदुर पड़ने से पहले ही बारात वापस लौट गयी. इधर सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची ओपी पुलिस दूल्हा व दुल्हन पक्ष के करीब चार से पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

अपनी राय दें!

Please enter your comment!
Please enter your name here