सिसवन: पिस्तौल के बल पर युवक से चार लाख रुपये कीमत का समान लूटा

0
  • सिसवन थाना क्षेत्र के चांदपुर निवासी अखिलेश अपने दूसरा घर छपरा जा रहा था
  • सूनसान रास्ता देखकर हथियारबंद बदमाशों ने आगे से घेरकर सामान का किया लूट

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के सिसवन थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर-ताजपुर मुख्य मार्ग पर रविवार की दोपहर बाद बेखौफ बदमाशों ने हथियार के बल पर एक युवक से चार लाख रुपए का समान लूट लिया। इस घटना को लेकर युवक ने स्थानीय थाने में आवेदन दी है। लूट का शिकार युवक थाना क्षेत्र के चांदपुर गांव निवासी रामदेव सिंह का पुत्र अखिलेश सिंह उर्फ शाही है। अखिलेश ने बताया कि व्यवसायिक कार्य के सिलसिले में रघुनाथपुर गया था। दूसरा घर छपरा वापसी के दौरान सिसवन काली स्थान व कठिया बाबा के बीच हथियारबंद बदमाशों ने उससे लूटपाट शुरू कर दी। लूटपाट का विरोध किया तो बाइक पर सवार बदमाशों ने उनके ऊपर पिस्तौल व अन्य हथियार लगा दिया। लूटपाट में बदमाशों ने उसके पास से सोने का ब्रेसलेट व चेन, दो अंगूठी व नगद 7 हजार रुपये सहित करीब चार लाख रुपये कीमत का सामान अपने साथ ले गए। बाद में एक बदमाश ने उनके ऊपर पिस्तौल से प्रहार कर दिया, जिससे अखिलेश को चोट आयी है। बाद में स्थानीय लोगों की मदद से उसे इलाज को लेकर सिसवन रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया। थानाध्यक्ष कुमार वैभव ने बताया कि लूटपाट की घटना को लेकर आवेदन मिला है। पुलिस बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ad-mukhiya

एक बाइक पर तीन बदमाश थे सवार

पीड़ित ने बताया है कि लूटपाट की घटना को अंजाम देने वाले तीनों बदमाश एक बाइक पर सवार होकर आए थे। बाद में सूनसान एरिया देखकर आगे से घेरकर लूटपाट की घटना को अंजाम दे दिया। वहीं इस घटना के बाद लोगों के बीच तरह-तरह की चर्चा की जा रही है। कई लोगों का कहना था कि बदमाश दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं। मगर पुलिस किसी भी अपराधी को पकड़ने में सफल नहीं हो पा रही है। जिससे लोगों का पुलिस के प्रति विश्वास उठता जा रहा है।

बदमाशों के लिए सेफ जोन है कटिया बाबा का स्थान

थाना सिसवन काली स्थान से ग्यासपुर के बीच की जगह बदमाशों के लिए सेफ जोन साबित हो रहा है। कठिया बाबा के स्थान के पास दो-चार लोगों रहते हैं। बाकी रास्ता प्रायः सुनसान ही रहता है। यहीं कारण है कि बदमाशों द्वारा अक्सर यहां लूट की घटना को अंजाम दिया जाता है। लगभग डेढ़ माह पहले ही बदमाशों ने एक बाइक लूट ली थी। जिसे बाद में चोरी की घटना दिखाया गया। पिछले साल भी सिसवन बरात में शामिल होने आ रहे युवक व उसके मां से भी अपराधियों ने पिस्तौल के बल पर लूट की घटना को अंजाम दिया था।