सिवान: ससुराल वालों के खिलाफ बहू का गला दबाकर हत्या करने का लगाया आरोप

0

मृतका मझवा निवासी धनंजय की पत्नी नीरज कुमारी थी

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मझवा में सोमवार की देर रात एक नवविवाहिता की गर्दन दबाकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। नवविवाहिता मझवा निवासी धनंजय कुमार की पत्नी नीरज कुमारी थी। मृतका के पिता गंगासागर यादव ने दहेज के लालच में ससुराल वालों द्वारा उसकी बेटी की हत्या करने की शिकायत स्थानीय थाने में दर्ज कराया है। इधर मामले की जानकारी होने के बाद पुलिस इस मामले की छानबीन में जुट गयी है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

गंगासागर ने आवेदन में लिखा है कि इस साल के मई महीने में ही वह अपनी बेटी की शादी धूमधाम से मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मझवा निवासी राजनारायण यादव के पुत्र धनंजय कुमार से किया था। शादी के दिन से ही बेटी के सुसुराल वाले दहेज में बुलेट मोटरसाईकिल न मिलने को लेकर उसे परेशान करने लगे। बुलेट मोटरसाईकिल नहीं मिलने पर धीरे-धीरे मामला बिगड़ता गया और उसके साथ मारपीट की जाने लगी। ससुराल जाने पर बेटी इस बात की जानकारी देती थी। वह बताती थी कि सास, ससुर, देवर, ननद एवं पितिया ससुर दहेज लेने के लिए काफी दबाव डालते हैं और नाना प्रकार के शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हैं।

ससुराल पक्ष के कुल छह लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर

मृतका का पिता ने लिखा है कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसके मोबाइल फोन पर इस घटना की सूचना दी। उसने बताया कि ससुराल पक्ष के सभी ने एकराय होकर गर्दन दाबाकर नीरज कुमारी की हत्या कर दिया तथा उसके शव को जलने की लिए ले जा रहे हैं। सुचना पर वह अपने सगे सम्बन्धियों के साथ भागा-भागा मझवां पहुंचा तो बेटी को मृत पाया। इस मामले में उसने मृतका के ससुर राजनारायण यादव, देवर सोनू कुमार, सास भुजिया देवी, देवर सतीश कुमार, ननद अंशु कुमारी, पितिया ससुर अर्जुन यादव के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराया है।