सिवान: एसपी साहब मेरी बेटी के साथ पता न क्या हो रहा है!

0
siwan me apharan
  • एसपी ने थानेदार को दिए जांच के बाद कारवाई करने का आदेश
  • एसपी के आदेश के बाद गहनता पूर्वक जांच शुरू
  • मामला : सराय ओपी का

परवेज अख्तर/एडिटर-इन-चीफ :
सूबे के भाजपा कोटे के मंत्री जनक राम ने पिछले दिनों गोपालगंज और जमुई में दलित समुदाय की लड़कियों को बहला फुसला या जबरन अपहरण कर उनका पंथ बदलने और निकाह कराने का मसला जोर शोर से उठाया था। मंत्री ने दोनों ही जिलों के डीएम और एसपी को एक पत्र लिखकर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही थी। मंत्री द्वारा यह मसला उठाए जाने के बाद प्रशासनिक महकमे में खलबली मच गई थी तो दूसरी तरफ राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा का विषय बना हुआ था।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

आम से लेकर खास तक सबकी जुबान पर यह चर्चा सुनने को मिल रही थी। अभी उपरोक्त मसले पर विराम ही नहीं लगा कि तब तक इससे मिलता जुलता एक मसला सिवान जिले के सराय ओपी क्षेत्र से सामने आकर पुलिस की बेचैनी बढ़ा दी है। हालांकि सिवान पुलिस इस मसले पर पूरी तरह मुस्तैदी के साथ निपट लेने की बात कह रही है। सिवान जिले के सराय ओपी क्षेत्र की एक महिला ने एसपी श्री अभिनव कुमार को आवेदन देकर इस मसले में कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। जैसे ही पीड़ित महिला ने श्री कुमार को एक लिखित आवेदन सौंपी। वैसे ही श्री कुमार इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच स्थानीय थानाध्यक्ष को करने का निर्देश दिए। उधर एसपी के निर्देश के आलोक में थानाध्यक्ष द्वारा स्वयं जांच शुरू कर दी गई है। यह मामला सिवान जिले के सराय ओपी थाना क्षेत्र की बताई जा रही है। जहां एक पीड़ित महिला द्वारा अपने दिए हुए आवेदन में यह उल्लेख किया है कि मेरी नाबालिग पुत्री को एक सोची समझी साजिश के तहत अंधेरी रात में घर से बुलाकर अपहरण कर लिया गया है। बहुत खोजबीन के बाद उसका कहीं सुराग नहीं लग रहा है। हालांकि महिला द्वारा यह भी अपने आवेदन में जिक्र किया है कि जिन जिन लोगों ने उसकी नाबालिग पुत्री का अपहरण किया है। वे उन लोगों को भली-भांति जान भी रही है।

पीड़ित महिला ने स्पष्ट रूप से अपने आवेदन में यह भी उल्लेख किया है कि मैं कमजोर तबके की महिला हूं तथा जिन लोगों ने ऐसी घटना को अंजाम दिया है। वे दबंग किस्म के लोग हैं। जिन लोगों से पूछने पर वे लोग मारपीट पर उतारू हो जा रहे हैं। पीड़ित महिला ने अपनी अपहृत नाबालिक युवती के साथ कई तरह के अनहोनी की घटना घटित होने का अंदेशा जाहिर भी कर रही है। उधर इस संबंध में सराय ओपी थानाध्यक्ष मोहम्मद तनवीर आलम ने कहा कि पीड़ित महिला मेरे समक्ष न आकर वे खुद एसपी साहब के कार्यालय चली गई थी। जहां से मुझे सूचना प्राप्त होते हीं मैं तुरंत इस मसले की जांच शुरू कर दी।

पीड़ित महिला द्वारा दिए गए अपने आवेदन में उसने अपना मोबाइल नंबर भी अंकित किया है। अंकित मोबाइल नंबर पर मैंने स्वयं उसे अन्य तथ्यों पर विचार विमर्श करने व मसले पर कारवाई हेतु थाना परिसर बुलाया है। थानाध्यक्ष मोहम्मद तनवीर आलम ने कहा कि जल्द से जल्द इस मसले का पटाक्षेप कर पीड़ित महिला को हर संभव न्याय दिलाई जाएगी। चाहे अगला कितना रसूख रखने वाला इंसान क्यों न हो। बहरहाल मामला चाहे जो हो सराय ओपी थाना क्षेत्र में घटित उक्त घटना को लेकर क्षेत्रों में कई तरह के अटकलों का बाजार गर्म है। लोग इस घटना को कई एंगिल से जोड़कर देख रहे हैं।