सिवान के डीपीएम और डीपीसी ने लिया कोविड-19 का टीका, बोले- वायरस को जड़ से खत्म करने के लिए वैक्सीनेशन जरूरी

0
  • कोविड-19 से स्थाई निजात के लिए जरूरी है वैक्सीन
  • वैक्सीनेशन की सफलता के लिए सामाजिक सहयोग जरूरी
  • डीपीएम ने कहा- मुझे वैक्सीन लेने बाद किसी प्रकार की शारीरिक पीड़ा नहीं हुई

सिवान: कोविड-19 संक्रमण वायरस को जड़ से खत्म करने के लिए जिले में पूरे जोर-शोर से वैक्सीनेशन अभियान चलया जा रहा है. अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग कृतसंकल्पित है। जिले में 20 स्थानों पर टीकाकरण किया जा रहा है। प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण हो रहा है। इसी कड़ी में गुरूवार को सदर अस्पताल में जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम ठाकुर विश्वमोहन व डीपीसी इमामुल होदा ने अपना टीकाकरण कराया। टीका लेने के बाद डीपीएम ने कहा ‘‘वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इसमें किसी प्रकार की कोई कमी नहीं है। मैं वैक्सीन ले चुका हूँ और पूरी तरह स्वस्थ हूँ। मुझे वैक्सीन लेने बाद किसी प्रकार की शारीरिक पीड़ा नहीं हुई। इसलिए, मैं अन्य लोगों से भी अपील करता हूँ कि पूरी तरह निर्भीक होकर पूरे उत्साह के साथ वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें। तभी कोविड-19 का जड़ से खात्मा होगा’’।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 7.27.12 PM
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

कोविड-19 से स्थाई निजात के लिए जरूरी है वैक्सीन

डीपीएम ठाकुर विश्वमोहन ने लोगों से अपील करते हुए कहा ‘‘किसी भी व्यक्ति को अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए। क्योंकि, इतिहास गवाह है कि जब भी समाजहित में अच्छी पहल शुरू हुई है। तब-तब व्यापक पैमाने पर अफवाहों का लोगों को सामना करना पड़ा है। उसी तरह वैक्सीन को लेकर भी तरह-तरह की चर्चाएं चल रही है। जो सिर्फ एक अफवाह है। इसलिए, मैं हर लोगों से अपील करता हूँ कि अफवाहों पर ध्यान नहीं दें एवं उत्साह के साथ भविष्य के लिए सुनहरा अवसर समझ कर वैक्सीनेशन कराएं’’।

वैक्सीन से संबंधित सही जानकारी समाज के प्रत्येक व्यक्ति तक जाना भी जरूरी

जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीसी इमामुल होदा ने बताया वैक्सीनेशन की पूर्ण रूप से सफलता के लिए सामाजिक सहयोग जरूरी है और सामुदायिक स्तर पर वैक्सीन से संबंधित सही जानकारी समाज के प्रत्येक व्यक्ति तक जाना भी जरूरी है। ताकि लोग अफवाहों से बाहर आकर वैक्सीनेशन की सफलता के लिए आगे आ सकें। किसी भी मुहिम में सफलता तभी हासिल की जा सकती है जब लोग साकारात्मक रूप से सहयोग प्रदान करेंगे. वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। सुरक्षा के मद्देनजर सारी प्रक्रिया से गुजरने के बाद ही वैक्सीन लायी गयी है। इसलिए, वैक्सीनेशन के प्रति किसी प्रकार का हिचकिचाहट नहीं करें और भ्रम की दुनिया से बाहर आकर से वैक्सीनेशन कराएं।

इन मानकों का करें पालन, कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर

  • मास्क और सेनेटाइजर का नियमित रूप से उपयोग करें।
  • साबुन या अल्कोहल युक्त पदार्थों से हाथ धोएं।
  • साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें।
  • बाहरी और बासी खाना से बिलकुल दूर रहें।
  • गर्म व ताजा खाना का सेवन करें।
  • शारीरिक दूरी का हमेशा पालन करें।