सिवान: विभिन्न मतदान केंद्रों पर शिविर लगा लिए गए नाम जोड़ने को ले लिए फार्म

0

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के विभिन्न प्रखंडों के विभिन्न मतदान केंद्रों पर बीएलओ द्वारा विशेष शिविर लगाकर मतदाता सूची में नए मतदाताओं जिनकी उम्र एक जनवरी 23 को 18 वर्ष हो रहा है उनका नाम जोड़ने के लिए आवेदन लिया गया। उनका को 23 वर्ष हो रहा है इसके अलावा बीएलओ द्वारा मृत मतदाताओं का मतदाता सूची से नाम हटाने, त्रुटिपूर्ण मतदाता पहचान में सुधार करने के लिए भी आवेदन लिए गए। यह कैंप रविवार को भी लगेगा। जानकारी के अनुसार दारौंदा प्रखंड के 130 बूथों पर फोटो निर्वाचक सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम अभियान के तहत आवेदन पत्र जमा किया गया। बीएलओ मिथिलेश कुमार तिवारी ने बताया कि घर-घर जाकर मृत मतदाताओं का नाम मतदाता सूची से हटाने का विशेष अभियान शुरू किया गया है।

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

रविवार को भी प्रत्येक मतदान केंद्र पर बीएलओ के नेतृत्व में यह कार्यक्रम आयोजित होगा। अगर मतदाता सूची में किसी का फोटो गलत या स्पष्ट नहीं है तो ऐसे मतदाताओं को फोटो लेकर सुधार का फार्म लिया गया। इस संबंध में बीडीओ दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि दो दिनों तक चल रहे अभियान में बीएलओ को दारौंदा निर्वाचन कार्यालय में पांच दिसंबर तक जमा करें। इसके बाद छह दिसंबर से फार्म नहीं लिया जाएगा। मतदाता सूची में दावे आपत्ति देने की अंतिम तिथि 26 दिसंबर है तथा मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन पांच जनवरी 2023 को किया जाएगा।

वहीं आंदर प्रखंड के विभिन्न मध्य व प्राथमिक विद्यालय स्थित मतदान केंद्रों पर शनिवार को विशेष शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में सभी बीएलओ अपने-अपने मतदान केंद्रों पर उपस्थित होकर मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए से लोगों से आवेदन के रूप में पपत्र छह, सात एवं आठ लेेते देखे गए। इस मौके पर आदित्य कुमार, सतीश पाठक, संजय कुमार, अरुण कुमार समेत दर्जनों बीएलओ उपस्थित थे। वहीं हसनपुरा नगर पंचायत एवं ग्रामीण क्षेत्रों में शनिवार को बीडीओ राजेश्वर राम के निर्देशन में बीएलओ द्वारा विशेष कैंप लगा मतदाता सूची में नाम जोड़ने, मृत मतदाताओं का नाम हटाने तथा मतदाता पहचान पत्र में त्रुटि सुधार करने के लिए फार्म लिए गए। इस दौरान रघुनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के 44 तथा दारौंदा विधानसभा क्षेत्र के 73 बीएलओ द्वारा कैंप लगा फार्म जमा किए गए। इसके अलावा अन्य प्रखंडों के मतदान केंद्रों पर शिविर लगा आवेदन लिया गया।