सिवान: विभिन्न मांगों को ले मुखिया संघ हड़ताल पर

भगवानपुर हाट व लकड़ी नबीगंज में मुखिया संघ ने किया प्रदर्शन

परवेज अख्तर/सिवान: बिहार प्रदेश मुखिया संघ के आह्वान पर ग्राम पंचायतों के अधिकारों में की जा रही कटौती के विरोध में जिले के सभी पंचायतों के मुखिया बुधवार से सामूहिक हड़ताल पर चले गए हैं। इस दौरान भगवानपुर प्रखंड कार्यालय के समक्ष संघ के अध्यक्ष मनमोहन मिश्र के नेतृत्व में गुरुवार को प्रखंड प्रदर्शन किया गया तथा 22 सूत्री मांगों का ज्ञापन बीडीओ डा. कुंदन को सौंपा। इस मौके पर मुखिया प्रिया सिंह, सुभाष सिंह, पवन सिंह, जितेंद्र पासवान, नीपू देवी, पम्मी कुमारी, सरोज देवी, राजेश्वर साह ने बताया कि सरकार प्रदेश के मुखिया के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।

उन्होंने कहा कि पंचायतों में लंबित पड़ी कबीर अंत्येष्टि योजना की राशि सरकार तत्काल निर्गत करे, सरकार मुखिया को सुरक्षा मुहैया कराए, पंचायतों में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना में गति प्रदान करे, पंचायतों में तैनात सभी सरकारी कर्मियों का वेतन विवरणी एवं उपस्थिति पंजी मुखिया के हस्ताक्षर के बाद ही भुगतान की जाए, 15 वीं वित्त राशि के आवंटन में ग्राम पंचायतों को अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने आदि मांगें शामिल थीं। वहीं लकड़ी नबीगंज प्रखंड मुख्यालय पर प्रदेश मुखिया संघ अध्यक्ष मिथिलेश कुमार राय के आह्वान पर प्रदर्शन किया गया तथा पंचायत के सभी प्रकार के कार्यों सरकारी कार्यक्रमों, बैठकों आदि विभिन्न प्रकार के सरकारी विकाश उन्मुखी विकाश कार्यों का बहिष्कार करने का अल्टीमेटम लिखित प्रखंड विकास पदाधिकारी सुशील कुमार को सौंपा।

मुखिया संघ अध्यक्ष ने कहा कि सरकार अपनी सौतेलापन रवैया से बाज नहीं आई तो आगामी 29 अगस्त से जिला मुख्यालय समाहरणालय पर धरना देने को बाध्य होंग। विरोध प्रदर्शन करने वालों में मुखिया भारतेंदु लाल पांडेख् रमेश कुमार राम, मुखिया हरेंद्र सिंह, मुखिया प्रतिनिधि फिरोज़ आलम, मुखिया प्रतिनिधि मनोज कुमार सिंह, मुखिया वीरेंद्र साह, मुखिया प्रतिनिधि शमशाद आलम, मुखिया पिंकु देवी, मुखिया प्रतिनिधि ब्रजेश सिंह साहित उप मुखिया गण भी विरोध प्रदर्शन मे शामिल थे।

Siwan News

Recent Posts

दारौंदा: 12 लीटर शराब के साथ दो गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना की टीम ने रविवार की शाम दो गांवों में…

May 6, 2024

हसनपुरा : भूमि विवाद को ले हुई मारपीट में 19 आरोपित

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के एमएच नगर थाना क्षेत्र के डीबी गांव में भूमि विवाद को…

May 6, 2024

बड़हरिया: मतदाता वालंटियर्स को दिया गया प्रशिक्षण

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया प्रखंड कार्यालय सभागार में सोमवार को लोकसभा चुनाव को ले…

May 6, 2024

भगवानपुर हाट: 70 लीटर कच्चा स्प्रिट के साथ एक गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के भगवानपुर हाट थाना की टीम ने बिलासपुर बाजार में छापेमारी कर…

May 6, 2024

लकड़ी नबीगंज: प्रधानाध्यापकों के साथ बीडीओ ने बैठक

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन परिसर में सोमवार को…

May 6, 2024

सिसवन: हिना शहाब ने जनसंपर्क कर मतदाताओं से मांगा जीत का आशीर्वाद

✍️परवेज अख्तर/सिवान: सिवान लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी हिनाशहाब ने सोमवार को सिसवन प्रखंड के…

May 6, 2024