Siwan News in Hindi ( सिवान की ताज़ा खबरें )

सर्वेक्षण : ……सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है.!

  • “की खा पीअ राज के,वोट द सूराज के”!!
  • बड़हरिया विधानसभा क्षेत्र में त्रिकोणीय मुकाबला होने का मिल रहा है संकेत.!

परवेज़ अख्तर/सिवान :

“सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल मे है, देखना है जोर कितना बाजुए कातिल मे है “.!

ज्यों-ज्यों विधानसभा चुनाव की तिथि नजदीक आते जा रही है।वैसे- वैसे विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सरगर्मी तेज होते जा रही है।प्रत्याशियों का सघन दौरा क्षेत्रों में लगातार जारी है।सभी प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। लेकिन मतदाताओं की चुप्पी से प्रत्याशियों की बेचैनी बढ़ते जा रही है।यहां बताते चलेे विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में सिवान के संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र में आगामी 3 नवंबर को चुनाव होने वाले हैं।समय भी बहुत करीब है।यहां बताते चलें कि संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र से सबसे ज्यादा चर्चित बड़हरिया विधानसभा क्षेत्र को ही कमाना जाता है। और इस विधानसभा क्षेत्र से राजनीति के कई मंझे खिलाड़ी चुनावी मैदान में हैं। यहां पर मुख्य रूप से प्रत्याशियों में क्रमशः एनडीए गठबंधन से वर्तमान विधायक श्री श्याम बहादुर सिंह, महागठबंधन से श्री बच्चा जी पांडे, तथा कांग्रेस के चर्चित लीडर रिजवान अहमद समेत लगभग आधा दर्जन प्रत्याशी चुनावी अखाड़े में हैं।

सभी प्रत्याशी मतदाताओं को अपने-अपने पक्ष में लुभाने के लिए एक से बढ़कर एक कला अपना रहे हैं। लेकिन इन कलाकारों से मतदाता भी कम नही है।जब हमारे सीवान ऑनलाइन न्यूज़ के संवाददाता ने विधानसभा क्षेत्र के कई गांव में सघन दौरा किया तो एक महिला मतदाता से उक्त संवाददाता की मुलाकात हुई।तो संवादाता ने महिला से वोट के बारे में जानकारी लेने का प्रयास किया तो महिला मतदाता द्वारा भोजपुरी शब्द में सारे बातों का निचोड़ निकालते हुए कही की, ए बबुआ, एगो कहानी सुनले बाड़,तो संवाददाता ने कहा बतावल जाओ, तो महिला ने हंसकर बोली कि वर्तमान समय में हमरा गांव के हालात इहे बावे “की खा पीअ राज के,वोट द सूराज के”!! इतना सुनते ही संवादाता आगे की तरफ अपना रुख अख्तियार कर लेते हैं। फिर एक पुरुष मतदाता से संवाददाता की मुलाकात होती है।जब पुरुष मतदाता से संवाददाता ने वोट के बारे में जानकारी लेने के लिए प्रयास किया तो उनके द्वारा यह स्पष्ट रूप से बोला गया। हम लोग ऐसे प्रत्याशी को चुनकर विधानसभा में भेजने का काम करेंगे जो क्षेत्रों में गंगा जमुनी तहजीब को कायम रखें।क्षेत्रों में संवाददाता से कई मतदाताओं की मुलाकात भी हुई।लोगों ने अपनी अपनी प्रतिक्रिया भी दी।किसी ने पक्ष में दिया तो किसी ने विपक्ष में दिया।लेकिन विधानसभा क्षेत्र कि जो वर्तमान स्थिति है। उससे यह जाहिर होता है कि मतदाताओं की चुप्पी प्रत्याशियों की बेचैनी बढ़ाते जा रही है।बहरहाल चाहे जो हो इस विधानसभा क्षेत्र से एनडीए गठबंधन की ओर से श्री श्याम बहादुर सिंह, महागठबंधन की ओर से श्री बच्चा जी पांडे,निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में रिजवान अहमद प्रमुख रूप से चुनावी मैदान में हैं। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि अगर निर्दलीय प्रत्याशी रिजवान अहमद चुनावी अखाड़े में कामयाब हुए तो इस विधानसभा क्षेत्र में महागठबंधन को सबसे ज्यादा नुकसान हो सकती है ! क्योंकि रिजवान अहमद की पकड़ इस बार अल्पसंख्यक समुदाय व आंशिक रूप से अन्य बिरादरी में भी अच्छी खासी देखी जा रही है।

यहां के अल्पसंख्यक व अन्य बिरादरी में कुछ लोग सोशल मीडिया से लेकर आम जनमानस तक निर्दलीय प्रत्याशी रिजवान अहमद के पक्ष में बात करते तथा सोशल मीडिया पर पोस्ट करते देखे जा रहे हैं।वहीं कई जगहों पर एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी श्री श्याम बहादुर सिंह को लोग बुरा भला कहते हुए भी स्वीकार करने की बात कही।जब हमारे संवाददाता ने उनके आचरण के बारे में भी चर्चा करते हुए मतदाताओं से अंदरूनी बातें लेने का प्रयास किया तब भी मतदाता यह बोलते हुए नजर आए की एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी जैसा भी हो हम लोग भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी तथा बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के द्वारा किए गए कार्यों को देखते हुए हम लोग उनके पक्ष में अपना अपना मतदान करेंगे।वहीं कई जगहों पर महागठबंधन के प्रत्याशी श्री बच्चा जी पांडे का लोगों ने बाहरी कहकर विरोध करते हुए भी तेजस्वी यादव को देखते हुए उनके पक्ष में अपने अपने मताधिकार का प्रयोग करने की बात कही।

लोगों ने यह भी स्पष्ट रूप से कहा कि सुशासन सरकार की  राग अलापने वाली सरकार में कहीं विकास नही हुआ है। सिर्फ विकास के नाम पर ढिंढोरा पीटा गया है।बहराल चाहे जो हो चुनाव की तिथि नजदीक आते ही इस विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सरगर्मी अपने उरूज पर है।लेकिन अभी तक अधिकांश मतदाता चुप है और क्षेत्रों में प्रत्याशी उन्हें अपने-अपने तरकीब से लुभाने में लगे हुए हैं।इस विधानसभा क्षेत्र में अब तक के सर्वेक्षण में तीन प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। जिसमें एनडीए गठबंधन से श्री श्याम बहादुर सिंह,महागठबंधन से श्री बच्चा जी पांडे तथा निर्दलीय प्रत्याशी रिजवान अहमद शामिल हैं।अब देखना है कि तीनों  प्रत्याशियों में कौन से प्रत्याशी को क्षेत्र की जनता अपनाकर  उनके सर पर जीत का सेहरा बांधती है।यह तो गर्व की बात है ?

Siwan News

Recent Posts

बड़हरिया: 18 बोतल शराब के साथ तीन गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया थाना की टीम ने गुरुवार की शाम थाना क्षेत्र के…

May 17, 2024

रघुनाथपुर: जीविका दीदियों ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के रघुनाथपुर प्रखंड के मिर्जापुर में शुक्रवार को सपना जीविका महिला ग्राम…

May 17, 2024

सिवान: दिव्यांग व बुजुर्गों ने बैलेट पेपर से किया मतदान

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिलाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता के निर्देश पर शुक्रवार को जिले…

May 17, 2024

सिवान: मजबूत प्रधानमंत्री बनाने को ले एनडीए के पक्ष में करें मतदान: मंगल पांडेय

✍️परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी दलों के वरीय नेता से लेकर छोटे कार्यकर्ताओं…

May 17, 2024

गोरेयाकोठी: मोमबत्ती जलाकर लोगों को मतदान के लिए किया गया जागरूक

जीविका दीदियां हर घर पहुंच वोट देने के लिए बांट रही आमंत्रण पत्र ✍️परवेज अख्तर/सिवान:…

May 17, 2024

रघुनाथपुर: दियरा से 195 लीटर शराब बरामद, दो के विरुद्ध प्राथमिकी

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के रघुनाथपुर थाना की टीम ने गुरुवार की शाम कौसड़ बगीचा के…

May 17, 2024