सिवान: आसमान में छाए रहे बादल, कहीं कहीं झमाझम हुई बारिश

0
  • मौसम विभाग का अनुमान आगे भी होगी बारिश
  • जिले में 15.47 एमएम एक दिन में दर्ज हुई बारिश
  • 02 सौ 82.4 एमएम इस महीने बारिश की जरूरत
  • 02 सौ 54.23 एमएम अबतक हुई जिले में बारिश

परवेज अख्तर/सिवान: जिले में पिछले दो दिनों से आसमान में बादल छाए रहने से मौसम सुहाना हो गया है। मंगलवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे। वहीं कई जगहों पर झमाझम बारिश भी हुई। दरौंदा, महाराजगंज, पचरुखी, बड़हरिया सहित अन्य प्रखंडों में दोपहर में अच्छी बारिश हुई। इस साल खरीफ सीजन में लगातार बारिश होने से किसान काफी खुश हैं। किसानों का कहना है कि सितम्बर महीने में लगातार इसी तरह बारिश होती रहे तो धान का पैदावार अच्छा होगा। सोमवार की सुबह आठ बजे से मंगलवार की सुबह आठ बजे तक जिले में 15.47 एमएम बारिश हो हुई है। अगर पूरे अगस्त महीने में बारिश की स्थिति देखी जाए तो जहां 282.4 एमएम बारिश होनी चाहिए। उसकी जगह 254.23 एमएम बारिश हो चुकी है। इधर, मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। इससे कुछ जगहों पर हल्की व तेज बारिश भी हो सकती है। बारिश के दौरान वज्रपात की संभावना भी बनी रहेगी।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

बारिश के बाद गर्मी से मिली राहत

मंगलवार को जिले में कई जगहों पर झमाझम बारिश होने से लोगों को गर्मी राहत मिली है। लोगों का कहना है कि सोमवार को बारिश होने के बाद उमस बरकरार था। जिससे लोग काफी परेशान थे। वहीं बारिश होने के बाद मौसम सुहाना हो गया।

क्या कहते हैं अधिकारी

इस साल खरीफ सीजन में किसानों को मौसम का भरपूर साथ मिल रहा है। सितंबर महीने तक अगर मौसम ने इसी तरह साथ दिया तो इस साल धान की पैदावार अच्छी होगी। साथ ही किसानों फसल की सिंचाई नहीं करनी पड़ेगी।

जयराम पाल, जिला कृषि पदाधिकारी, सिवान