सिवान: नल जल व नाली गली योजना के कार्यों को एक पखवारे में करें पूर्ण

0
nal jal

परवेज अख्तर/सिवान: उप विकास आयुक्त दीपक कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री के सात निश्चयों में शामिल मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना, मुख्यमंत्री ग्रामीण गली-नाली पक्कीकरण निश्चय योजना व प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) समेत अन्य योजनाओं की समीक्षा की. उन्होंने विभिन्न प्रखंडों में अद्यतन वित्तीय एवं भौतिक प्रगति की समीक्षा करते हुये सात निश्चय की अधूरी पड़ी उक्त योजनाओं को अविलंब पूरा करने का सख्त निर्देश दिया. साथ ही नल जल से संबंधित जहां भी कार्य अपूर्ण हैं, उनको दूर करने के उपायों के बारे में विस्तृत चर्चा करते हुए अपूर्ण कार्यों को चिह्नित करते हुए उनकी मानिटरिग करने की जिम्मेदारी बीडीओ को सौंपी गई.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
muskan buty

वहीं 15 दिनों के भीतर अपूर्ण कार्यों को पूर्ण कराते हुए बीपीडीपी से संबंधित योजनाएं जो मंजूर नहीं थी, उनकी मंजूरी कराते हुए जल्द से जल्द पूरा कराने का भी निर्देश दिया गया. जहां भी नल जल योजना के लिए विद्युत कनेक्शन नहीं हुआ है. वहां 15 दिनों के अंदर विद्युत कनेक्शन करने का निर्देश कार्यपालक अभियंता को दिया गया. जिला पंचायती राज पदाधिकारी राजकुमार गुप्ता ने कहां-कहां और किन कारणों से उक्त योजनाओं का कार्य रुका है इसके बारे में जानकारी ली. कहाकि अगर राशि की कमी के कारण कार्य रुका हुआ है तो इसके लिए अविलंब मांग करें. ताकि राशि आवंटित हो जाने पर कार्य को जल्द से जल्द पूरा कराया जा सके.

नवगठित नगर पंचायतों में नहीं होंगे नए कार्य

जिला पंचायती राज पदाधिकारी ने बताया कि जिले में नवगठित छह नगर पंचायत बसंतपुर, गुठनी, आंदर, गोपालपुर, हसनपुरा व बड़हरिया में पंचायती राज विभाग से अब किसी प्रकार के विकास कार्य पर रोक रहेगी. उन्होंने बताया कि जितने भी पुराने कार्य अपूर्ण हैं, उनको पूर्ण करते हुए नगर पंचायत को सौंपने का निर्देश दिया गया है.