सीवान में कोरोना पॉजिटिव की कम हो रही संख्या, 17 संक्रमित मिले

0

परवेज अख्तर/सिवान :- जिले में दो दिनों के बाद रविवार को बढ़ा कोरोना का आंकड़ा सोमवार को एक बार फिर नीचे उतर गया है। ऐसे में इस बात की उम्मीद बंधी है कि अब धीरे-धीरे कोरोना के कहर से लोगों को मुक्ति मिलेगी। हालांकि जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग स्थानीय स्तर पर अभी भी कोरोना टेस्ट में किसी प्रकार की ढिलाई नहीं करना चाहता ताकि संक्रमण फैलने का खतरा फिर से बढ़े। राज्य स्वास्थ्य विभाग की सोमवार को जारी कोरोना टेस्ट में सीवान में 17 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आने की बात कही गई है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
vigyapann
ads

इधर, ग्रामीण इलाके में रैपिड एंटीजन किट से जांच का आंकड़ा लगातार दूसरे दिन सोमवार को भी दो अंक तक नहीं पहुंच सका है। जिले के चार प्रखंड में कोरोना टेस्ट में सिर्फ 6 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आने से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने राहत की सांस ली है। वहीं दस प्रखंड में जांच कराने वाले सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने से राहत मिली है। जिले के बसंतपुर प्रखंड में 155 में 2, मैरवा में 133 में 2 जबकि गोरेयाकोठी में 137 में एक व भगवानपुर में 112 में एक की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।

वहीं दरौंदा में 181, हसनपुरा में 154, नौतन में 131, सिसवन में 102, दरौली में 86,आंदर में 85, जीरादेई में 84, हुसैनगंज में 66, पचरुखी में 57 व महाराजगंज अनुमंडलीय अस्पताल में 25 लोगों का रैपिड एंटीजन किट से जांच की गई जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। गौर करने वाली बात है कि प्रदेश में लागू लॉकडाउन की अवधि भी रविवार की रात समाप्त हो गई है।

बसंतपुर व गोरेयाकोठी में मिले तीन संक्रमित

कोरोना वायरस कोविड-19 के बसंतपुर में दो व गोरेयाकोठी में एक व्यक्ति संक्रमित मिले हैं। बसंतपुर प्रखंड के बैजू बरहोगा पंचायत के बगहां गांव में सोमवार को कैम्प का आयोजन किया गया था। हेल्थ मैनेजर बीके सिंह ने बताया कि कुल 155 लोगों के सैंपल लिए गए। इसमें मुख्यालय में रहने वाले दूसरे प्रखंड के दोनों स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित मिले हैं।

दोनों पति-पत्नी हैं। दोनों को होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है। इस मौके पर प्रभारी डॉ.कुमार रविरंजन, हरिशरण कुमार, रंजना कुमारी, फुलमणी ब्राउज थे। वहीं गोरेयाकोठी के महम्मदपुर पंचायत के महम्मदपुरपट्टी में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. सुबोध कुमार के नेतृत्व में कैम्प लगाया गया। हेल्थ मैनेजर राजकिशोर साह ने बताया कि कुल 137 लोगों के सैंपल की जांच रैपिड एंटीजेन किट से की गई। इसमें एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

शिविर में कोरोना जांच की सभी रिपोर्ट निगेटिव

नौतन के मुरारपटी पंचायत के प्राथमिक विद्यालय सिसवां के परिसर में सोमवार को शिविर लगा कर कोरोना जांच की गई। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ शाहिद ने बताया कि रैपिड एंटीजन किट से 131 लोगों की जांच की गयी। सभी लोगों का रिपोर्ट निगेटिव आई है। लगातार जांच के दौरान निगेटिव आने से लोगों को राहत मिल रही है।

अपनी राय दें!

Please enter your comment!
Please enter your name here